प्रफु्ल्ल पटेल केस : प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार का केस किया बंद, जानिए पूरा मामला

KNEWSDES  लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। इसी बीच  महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।  सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में  प्रफुल्ल के खिलाफ जांच बंद कर दी है।  न्यूज एजेंसी के मूताबिक सीबीआई ने इस मामले में एक विशेष अदालत के सामने क्लोजर रिपोर्ट दी है।

केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। एअर इंडिया के विमान पट्टे पर लेने से जुड़े 840 करोड़ रुपये के कथित घोटाले से जुड़े मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही थी। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार (28 मार्च) को बताया कि ‘किसी भी गड़बड़ी का कोई सबूत’ नहीं था, इसलिए सीबीआई ने मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है।

अधिकारियों ने कहा कि जिन निजी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन कंपनियों के साथ सीट-साझा करने वाली व्यवस्था सहित एअर इंडिया में कथित अनियमितताओं से संबंधित अन्य मामलों की जांच शुरू हुई थी, वह जारी रहेगी। हालांकि प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। जांच एजेंसी ने प्रफुल्ल पटेल के साथ ही तत्कालीन MoCA और एयर इंडिया के अधिकारियों को भी क्लीन चिट दे दी है।

इन पर ये आरोप था 
आपको बता दें कि प्रफुल्ल पटेल जब महाविकासअघाड़ी गठबंधन में थे, तब इन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। दरअसल  प्रफुल्ल पटेल और एअर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों पर अनियमितताओं का आरोप था। सुप्रीम कोर्ट  के आदेश देने के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। अब सीबीआई ने एक विशेष आदालत के क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है।

About Post Author