Bengal Assembly: नेताओं के बीच हाथापाई, शुवेंदु अधिकारी समेत BJP के पांच विधायक सस्पेंड

पश्चिम बंगाल: बीरभूम हिंसा पर बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और BJP के विधायक आपस में भिड़ गए. जिसके बाद BJP के पांच विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया. सस्पेंड होने वाले विधायकों में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी शामिल हैं. बंगाल विधानसभा में बजट सत्र का आज आखिरी दिन था.

ये नेता हुए सस्पेंड

  • शुभेंदु अधिकारी
  • मनोज टिग्गा
  • शंकर घोष
  • दीपक बरमन
  • नरहरी महतो

TMC विधायकों ने खोया आपा- BJP

बीजेपी ने कहा कि जब पार्टी ने बीरभूम मामले पर चर्चा की मांग की, तो टीएमसी के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई की. तभी बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा के साथ मारपीट की गई. हंगामा बढ़ने के बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से सस्पेंड कर दिया. हाथापाई में टीएमसी के विधायक आसित मजूमदार को भी कथित तौर पर नाक पर चोट आई है. बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर भी विरोध-प्रदर्शन किया.

बीजेपी विधायकों के कपड़े फाड़े- शुभेंदु अधिकारी

नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सदन के अंदर बीजेपी विधायकों के साथ मारपीट की गई और वेल में प्रदर्शन के दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने धक्का भी दिया और उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए. सदन में हाथापाई का वीडियो भी सामने आया है. बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट किया है.

About Post Author