सेना में भर्ती की मांग को लेकर सुरेश भींचर 350 किलोमीटर दौड़ कर पहुंचा दिल्ली, प्रदर्शन में हुआ शामिल

नई दिल्ली: देश में सेना नोसेना और वायू सेना में बीते दो सालों से भर्तीया नही की गयी है, जिससे आहत होकर छात्रों ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे है, इन छात्रों का जस्बा देखने लायक होता है। सेना में नौकरी कितनी जरूरी है यह राजस्थान के सुरेश भींचर की मैराथन मुहिम से हो जाता है।

तीनों में भर्तियां निकालने की मांग जब सरकार ने नहीं सुनी तो भींचर ने अपने गृह जिले सीकर से दिल्ली तक 350 किलोमीटर की दौड़ शुरू करने का फैसला कर लिया और इस भीषण गर्मी की परवाह किए बिना वो दिल्ली पहुंचे और अपनी बात रखी सुरेश भींचर सीकर से दिल्ली तक 350 किलोमीटर दौड़कर दिल्ली में प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।

350 किलोमीटर दौड़ कर दिल्ली आये सुरेश-

सुरेश भींचर कहते हैं कि बचपन से आर्मी में जाने का सपना था उनका कहना है कि लगातार दो साल से भर्तियां नहीं हो रही हैं। नेवी, आर्मी और एयरफोर्स  में भर्ती नहीं हुई हैं. भींचर ने कहा, मेरा सपना है, आर्मी में जाने का और देश की सेवा करने का, क्योंकि जो आर्मी की तैयारी करता है उसको दौड़ने से दिक्कत नहीं है।

भींचर बोले, मैं 2022 में सेना की भर्ती शुरू कराके ही जाऊंगा. दिल्ली से भी सीकर दौड़कर वापस जाऊंगा. भर्ती के लिए अलग अलग जगहों पर दौड़ता रहूंगा. मुरादाबाद से देवेंद्र सिंह भी आए हैं. उनका लड़का बीमार है लिहाजा खुद प्रदर्शन करने आए हैं।

About Post Author