शपत के अगले दिन पंजाब CM भगवंत मान का एक्शन, एंटी करप्शन हेल्पलाइन जारी करने का ऐलान

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने बडी जीत हासिल की है, पार्टी के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 16 तारिक को शपत ली, पद संभालने के पहले ही दिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने राज्य के लोगों से कहा कि, अगर सरकारी अफसर/कर्मचारी या कोई अन्य भी, पंजाब में किसी काम के एवज में रिश्वत मांगे तो वे इससे इंकार न करें। उसे रिश्वत के पैसे दें और उसका वीडियो या ऑडियो बना लें।

बता दे की, पंजाब में ऐतिहासिक की जीत के बाद भगवंत मान ने 16 मार्च को ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. शहीद भगत सिंह के खटकड़कलां गांव में उनका शपथ समारोह आयोजित हुआ था।

मान ने इसके साथ ही कहा कि, वे 23 मार्च को शहीद दिवस पर विशेष नंबर जारी करेंगे। यह उनका निजी वॉट्सएप नंबर होगा। इस पर वे तमाम रिश्वत की मांग से जुड़े तमाम ऑडियो/वीडियो भेजे जा सकते हैं। इन पर उनका स्टाफ तुरंत जांच करने के बाद कार्रवाई करेगा।

अरविंद केजरीवाल दिल्ली में आजमा चुके यह तरिका-

अरविंद केजरीवाल ने भी दिसंबर 2013 में दिल्ली में इसी तरह की पहल शुरू की थी. उन्होंने तब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते वक्त रामलीला मैदान के मंच से कहा था, ‘कोई रिश्वत मांगे तो मना मत करना. हम एक फोन नंबर देंगे। उस पर फोन कर के इस बात की जानकारी देना. रिश्वत मांगने वाले पकड़वा देना.’

About Post Author