लखीमपुर खीरी हिंसा: लखनऊ हाई कोर्ट ने आशीष मिश्रा को दी राहत, किसानों को कुचलने के मामलें में मिली ज़मानत

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्या के मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टैनी के बेटे आशीष मिश्रा को लखनऊ हाई कोर्ट की खंड पीट ने बड़ी रहत दी है। हाई कोर्ट की खंड पीट ने आशीष मिश्रा को ज़मानत दे दी है। बताया जा रहा है कि, आज सुबह कोर्ट ने आशीष मिश्रा की ज़मानत याचिका पर सुनवाही की, जिसमे कोर्ट ने आशीष को ज़मानत दी।

एसआईटी के मुताबित, किसानों को मारने के मकसद से ही गाड़ी चढ़ाई गई थी। वो हादसा नहीं था। बता दें कि इस केस में गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं और उनकी जमानत अर्जी पर 6 जनवरी को सुनवाई होनी है। एसआईटी ने अदालत से धाराओं को और बढ़ाने का अनुरोध किया है। एसआईटी का कहना है कि घटना स्थल और इलेक्ट्रानिक गैजेट के जरिए जो जानकारी मिली है उससे पता चलता है कि गलत इरादे से आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया।

बता दे कि, आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहले चरण का चुनाव शुरू हो चूका है, जिसमें लखीमपुर खीरी में भी आज चुनाव हुआ जहां आशीष मिश्रा ने किसानों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी थी। आज के दिन आशीष मिश्रा की ज़मानत मिलना कई तरह के सवाल खड़े करता है! इसके कई तरह के मायने भी हो सकते है।

About Post Author