रायबरेली में प्रियंका गांधी नें योगी सरकार पर हमला बोला, कहा- शिक्षा और रोजगार में मोंका दे सरकार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दो चरण हो चुके है। ऐसे में आगे के चरणों के लिए पार्टीयां प्रचार कर रही है। इसी क्रम में रविवार को होने वाले तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी।

रायबरेली में प्रियंका गांधी नें योगी सरकार के ज्यादातर कामों को विफल बताया। उन्होंने कहा यूपी सरकार में जो फ्री राशन मिल रहा है वह अच्छा है लेकिन सरकार को शिक्षा और रोजगार के साथ लोगों को अपने पैरों पर खड़ा नहीं होना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हर जिले में लड़कियों के लिए विशेष स्कूल हों, पुलिस में 25% भर्तियां महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। हम एक जॉब कैलेंडर बनाएंगे और समय-समय पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

रायबरेली के जोहवा शार्की में जनसभा को किया संबोधित-

रायबरेली के जोहवा शार्की में आयोजित कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा हम एक ऐसा कानून लाना चाहते हैं जो एक महिला द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के 15 दिनों के भीतर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने वाले अधिकारियों को निलंबित कर दे।

प्रियंका गांधी ने कहा, इस सरकार का स्वभाव दमनकारी है और उन्हें लगता है कि वे किसी भी विरोध को दबा सकते हैं। सीएए प्रदर्शनकारियों को ही नहीं हाल ही में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को सरकार ने धमकी दी थी कि उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी।

About Post Author