यूपी चुनाव 2022: बस्ती में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का निशाना, कहा-परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के बस्ती में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि ऑपरेशन गंगा चलाकर हम यूक्रेन से भी हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं।

हमारे जो बेटे-बेटी अभी भी वहां हैं, उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ अपने घर पहुंचाने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है. लेकिन भारत का ये पराक्रम दिल्ली और यूपी में बैठे कुछ घोर परिवारवादियों को पसंद नहीं आता. ये लोग आज भी हमारी सेनाओं से सबूत मांगते हैं, उनके सामर्थ्य पर विश्वास नहीं करते. इसलिए ऐसे लोगों से यूपी की जनता को बहुत सतर्क रहना है।

परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ”जो लोग देश की सेनाओं की जरूरत को हमेशा नजरअंदाज करते रहे, वो परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते. जिन लोगों का दिल, देश में बम धमाके करने वाले आतंकियों के लिए धड़कता है, वो कभी देश को सशक्त नहीं बनाएंगे. पहले की सरकारों की जो नीतियां थीं, उन्होंने विदेश से सामान मंगाने पर ही जोर दिया।

इन लोगों को भारत का दूसरे देशों पर निर्भर बने रहना अच्छा लगता है. इन्हें सिर्फ कमीशन नजर आता है, इसलिए ये लोग कभी आत्मनिर्भर भारत की बात नहीं करते. कमीशन के लिए जीने वाले परिवारवादी किसानहित और राष्ट्रहित के कदम नहीं उठा सकते. ये किसी जाति के नहीं होते, ये किसी समाज के नहीं होते. इनके लिए अपना स्वार्थ सबसे बड़ा है.”

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज

पिछले चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”2017 में जिन्हें साथ लेकर घूमते थे, 2019 में उनका साथ छोड़कर दूसरों का साथ ले लिया. फिर उनका साथ छोड़ दिया, 2022 में नए साथी लेकर आ गए. जो अपने साथियों को छोड़ देते हैं, वो आपका साथ देंगे क्या?”

About Post Author