यूपी चुनाव 2022: प्रयागराज में पोलिंग बूथ के पास साइकिल में फटा बम, एक युवक की मौत एक घायल

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज प्रयागराज में भी मतदान थे, ऐसे में एक बुरी खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है की, पोलिंग बूथ से 10 मीटर की दूरी पर बम विस्‍फोट होने से हड़कंप मच गया है, इसमें एक युवक की मौत हुई तो एक घायल हुआ है। यह पूरा मामला प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, एक युवक साइकिल से बम लेकर कहीं जा रहा था, इस बीच साइकिल समेत गिरने से बम फट गया. इस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई तो एक अन्‍य घायल हुआ है। वहीं, इस घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों समेत काफी फोर्स मौके पर पहुंच गया है।

बता दे की, रामगढ़ कोरांव के रहने वाले दोनों युवकों की उम्र 21 साल है. धमाके में अर्जुन कोल की मौत हो गयी है. जबकि संजय कोल घायल हुआ है. पुलिस ने बताया कि मृतक और घायल आपस में चचेरे भाई हैं।

जानें क्‍या है पूरा मामला
एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश के मुताबिक, रामगढ़ कोरांव के रहने वाले 2 युवक संजय और अर्जुन साइकिल से कहीं जा रहे थे, इस बीच साइकिल गिरने से विस्फोट हो गया, साइकिल पर एक थैला टंगा हुआ था, जिसमें यह विस्‍फोटक था।

उन्‍होंने कहा कि, इसमें अर्जुन पुत्र बाबूलाल की मौत हो गयी है, तो दूसरा युवक घायल है, जिसे पकड़ लिया गया है. यह दोनों चुनाव वाले क्षेत्र में घूम रहे थे. शायद यह दोनों कहीं सप्‍लाई करने जा रहे थे. जबकि उसका साथी संजय घायल है. पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है।

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने कहा कि, पुलिस की पूछताछ में पता चलेगा, यह दोनों किस बैरियर को क्रॉस करके यहां आए हैं और इनका मकसद क्‍या था. साथ ही उन्‍होंने लापरवाही बरतने वालों पर भी सख्‍त एक्‍शन की बात कही है. इसके अलावा पुलिस जांच कर रही है कि कहीं इसका चुनाव से कोई कनेक्शन तो नहीं है।

About Post Author