यूपी चुनाव 2022: पीएम मोदी नें बाराबंकी में विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- परिवारवादी चाहते हैं ‘गरीब हमेशा उनके चरणों में रहे’

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज चार चरण हो चुके है। आगे के चरणों के लिए प्रचार जारी है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाराबंकी पहुंचे, जहाँ उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। इस दौरान उन्‍होंने अवधी भाषा में अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि, हम आप सबका प्रणाम कारित है. इसके बाद पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दशकों तक जिन घोर परिवारवादियों की सरकार रही उन्होंने प्रदेश के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया. इन घोर परिवारवादियों ने यूपी के लोगों को कभी भी खुलकर अवसर ही नहीं दिया।

इसके साथ पीएम ने कहा कि, घोर परिवारवादी जानते थे कि अगर गरीब के पास घर, बिजली, सड़क और शौचालय हो गया तो फिर घोर परिवारवादियों के पास कौन जाएगा. ये घोर परिवारवादी चाहते हैं गरीब हमेशा उनके चरणों में रहे और उनके चक्कर लगाता रहे. साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में दशकों तक जिन घोर परिवारवादियों की सरकार रही उन्होंने प्रदेश के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया. इन घोर परिवारवादियों ने यूपी के लोगों को कभी भी खुलकर अवसर ही नहीं दिया।

बेटियों को लेकर भी पहले की सरकारों ने नहीं दिया ध्‍यान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, दुर्भाग्य से पहले की सरकारों ने हमारी बेटियों की जरूरतों और परेशानियों पर बिल्कुल ही आंखें बंद कर ली थी. साथ ही कहा कि अगर उनके हृदय में जरा भी दर्द होता तो क्या वो उन मनचलों को खुली छूट देते, जो स्कूल से आने जाने वाली हमारी बेटियों को छेड़ते थे.

पीएम ने कहा कि यूपी में इतने दशकों तक कांग्रेस, सपा, बसपा की सरकारें रहीं, लेकिन योगी जी के आने के पहले यूपी में 11 हजार महिला पुलिसकर्मी ही थीं. वहीं, बीते 5 साल में ही बीजेपी सरकार ने लगभग 20 हजार नई भर्तियां बेटियों की पुलिस में की हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी का सामर्थ्य बढ़ाने में यहां की 10 करोड़ से अधिक हमारी बहनों और बेटियों की बहुत बड़ी भूमिका है. अगर हमारी बहनें, बेटियां बंधन में रहेंगी तो यूपी तेज विकास की गति प्राप्त नहीं कर सकता. जब माताओं, बहनें, बेटियों का सामर्थ्य बढ़ाता है तब परिवार,देश,समाज का सामर्थ्य बढ़ाता है।

कोरोना में रखा सबका ख्‍याल
पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि जिस गरीब जनता को मुफ्त राशन मिल रहा है और कोरोनकाल में 28 करोड़ लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगी है, वह भाजपा का प्रतिनिधि बनकर हमारी आवाज बुलंद कर रहे हैं. वैक्सीन की वजह से आज बच्चे स्कूल-कॉलेज जा पा रहे हैं और लोगों का रोजगार शुरू हो सका है।

About Post Author