यूपी चुनाव 2022: अमित शाह ने झांसी में जमकर साधा निशाना, कहा- ‘ये परिवारवादी पार्टियां देश और दुनिया के लोकतंत्र पर धब्बा हैं’

झांसी:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के चुनाव आज हो गये, भाजपा आगे के चरणों के लिए प्रचार में  लगी हुई है। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुंदेलखंड के झांसी में प्रचार किया। इस दौरान उन्‍होंने सभी विपक्षी दल पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि, ये परिवारवादी पार्टियां देश और दुनिया के लोकतंत्र पर धब्बा हैं. ये परिवारवादी पार्टियां उत्तर प्रदेश और देश का भला नहीं कर सकतीं. एक कांग्रेस पार्टी है इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी।

वहीं, आगे भगवान जाने कौन गांधी? क्या कांग्रेस यूपी की जनता के कल्याण के लिए काम कर सकती है? इसके साथ उन्‍होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव गए, उन्‍हें कोई और मिला ही नहीं, बेटे को बैठा दिया और पूरे यूपी का बंटाधार कर दिया ।

इसके साथ अमित शाह ने कहा कि, अखिलेश यादव के गुंडों ने बुंदेलखंड में कट्टा और गोलियां बनाकर युवाओं को अपराध की दिशा में ले जाने का काम किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड में गोली की जगह गोला बनाकर पाकिस्तान को जवाब देने की व्यवस्था की है।

अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ-
अमित शाह ने निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने 5 साल में गुंडों और माफियाओं से गरीबों की जमीन कब्जाई थी, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने 2000 करोड़ रुपये की जमीन पर बुलडोजर चलाकर खाली करा दिया. साथ ही कहा कि अखिलेश ने अपने परिवार के 45 लोगों को अलग-अलग पदों पर बैठाया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 45 योजनाओं को आपके घर-घर तक पहुंचाया।

बुंदेली भाषा को मजबूत करेंगे-
भाजपा नेता ने लोगों से सवाल करते हुए कहा कि, सपा के लोगों ने बुंदेलखंड की बोली के लिए कुछ किया है क्या? हमारी फिर से सरकार बनने के बाद हम बुंदेली एकेडमी बनाकर बुंदेली बोली को मजबूत करेंगे, साथ ही कहा कि यूपी में 5 अंतरराष्ट्रीय एक्जीबिशन सेंटर बनने वाले हैं, जिसमें से एक बुंदेलखंड में बनेगा।

अखिलेश पर साधा निशाना-

उन्‍होंने कहा कि, बुंदेलों के पास मेहनतकश युवा हैं, विशाल भूमि है, लेकिन पानी और बिजली नहीं थी. पीएम मोदी और सीएम योगी ने बुंदेलखंड के पानी के संकट को अच्छे से समझा है. हम ढेर सारी योजनाएं लाएं हैं, जिससे यहां पानी का संकट समाप्त हो जाएगा. अखिलेश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक समाजवादी इत्र वाले के पास से ढेरों नोटों की गड्डी मिली हैं. अखिलेश कहने लगे प्रधानमंत्री मोदी ने रेड क्यों कराई? अखिलेश यादव जी, अगर टैक्स नहीं भरा हो तो रेड तो होगी ही. आपका इस इत्र वाले से आखिर रिश्ता क्या है?

About Post Author