माता वैष्णों देवी धाम में भगदड़, हादसे में अब तक 12 की मौत, दर्जनों घायल

रात दो बजे हुई घटना

जम्मू (कटला)- नये साल के पहले दिन जब लोग रात के जश्न में व्यस्त थे, उसी वक्त एक दुखद खबर आई जिसमें माता वैष्णों देवी धाम में हुये एक हादसे में कई लोग असमय काल के गाल में समा गये। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ये हादसा रात करीब ढाई बजे तब हुआ, जब माँ के भक्त माता के दरबार में दर्शन हेतु आगे बढ़ रहे थे, लेकिन तभी किसी बात को लेकर हुई श्रद्धालुओं में आपसी बहस से भगदड़ मच गयी। इस भगदड़ के मचने से लोग इधऱ-उधर भागने लगे। अचानक मची इस अफरातफरी से हड़कम्प मच गया और इसी दौरान करीब 12 लोगों की भीड़ के बीच फंसने से मौत हो गयी।

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

माता वैष्णों के दरबार में हुये इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुये वहाँ के प्रशासन से हालात को जल्द से संभालने के लिये  कहा है। घटना की सूचना के बाद पीएम मोदी ने कहा कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ से हुई मौतों से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। इस पूरे मामले में केन्द्र की ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष द्वारा मृतकों को 2 लाख रूपये व घायलों को 50 हजार रूपये देने का ऐलान किया है।

अमित शाह व राहुल गाँधी व ने भी जताया दुख

इस पूरे मामले पर अमित शाह ने दुख जताते हुये अपनी संवेदनायें व्यक्त की जायेगी। उन्होने कहा कि संकट की इस घड़ी में मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है, उनकी हर संभव मदद की जायेगी। उधर इस दुखद हादसे पर राहुल गाँधी ने भी दुख जताया है, साथ ही मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदनायें व्यक्त की हैं।

About Post Author