महंत नरेन्द्र गिरि मामले में सीबीआई जाँच की सिफारिश पर संतो का सीएम योगी को साधुवाद

संतो ने  जताया सीएम योगी का आभार

प्रयागराज: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व बाघम्बरी मठ के महंत नरेन्द्र गिरि की हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिये संतो द्वारा सीबीआई जाँच की माँग के बाद, सीएम योगी ने उनकी माँग को मानते हुये सीबीआई जाँच की सिफारिश कर दी है।  सीएम योगी द्वारा महंत मामले में सीबीआई जाँच हेतु की गई सिफारिश का आज अयोध्या समेत अन्य सभी जगह के साधु संतो ने उनकी इस सिफारिश का स्वागत किया है, और उन्होने सीएम योगी को कोटि-कोटि साधुवाद दिया है।

पहले एसआईटी की गई थी गठित

मंहत नरेन्द्र गिरि की मौत् के बाद से लगातार उनकी मौत को लेकर लगाये जा रहे हत्या-आत्महत्या के कयासों को सुलझाने के लिए पहले दिन से ही एक्शन में चल रहे सीएम योगी ने प्रकरण के बाद तत्काल एसआईटी गठित कर दी थी, और एसआईटी को मामले का जल्द से जल्द राजफाश करने का आदेश दिया था, किन्तु अयोध्या स्थित हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास सहित कई अन्य संतो ने सीबीआई जाँच की माँग की थी, जिस पर अमल करते हुये सीएम योगी ने मामले की जाँच सीबीआई से कराने की सिफारिश की।

सीएम की लगातार बनी है मामले पर नजर

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने बाघम्बरी मठ पहुँचे सीएम योगी उसी दिन से लगातार इस मामले पर नजर बनाये हुये हैं। सीएम ने उसी दिन कह दिया था दोषी कोई भी हो बख्सा नहीं जायेगा। अगर मामले में किसी भी तरह की सुनियोजित साजिश निकलती है तो उन्हें उनके किये की सजा अवश्य दी जायेगी

About Post Author