बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा- जनता मोदी सरकार की महंगाई से पस्त है

देश में महंगाई हर रोज बढ रही है, साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। हर दिन तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ाकर आम आदमी को महंगाई का झटका दे रही हैं। बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान सुरजेवाला ने कहा कि, मंहगाई के कारण नए साल में एक अप्रैल से लोगों पर एक लाख 25 हजार 407 करोड़ रुपये का बोझ बढ़ा है।

उन्होंने कहा, “सरकार किसानों से आंदोलन का बदला ले रही है. डीएपी खाद के 50 किलो के बैग की कीमत 150 रुपये बढ़ा दी गई है. मोदी रोजाना पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ा कर गुड मॉर्निंग गिफ्ट दे रहे हैं. बीते 12 दिनों में 10वीं बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं, जिससे पेट्रोल में 7.20 रुपये का इजाफा हो चुका है।

जनता मोदी सरकार की महंगाई से पस्त है- सुरजेवाला

उन्होंने कहा, “जनता मोदी सरकार की महंगाई से पस्त है. मोदी सरकार का मंत्र है कि चुनावी जीत लूट का लाइसेंस है. महंगाई से हर घर पर हमला हो रहा है. एलपीजी सिलेंडर-कमर्शियल सिलेंडर में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. घरेलू सिलेंडर के दाम दस दिन पहले ही 50 रुपये बढ़ाए गए थे.”

‘800 जरूरी दवाओं के दाम 11% तक बढ़ा दिए गए’

सुरजेवाला ने कहा, “सीएनजी, पीएनजी पर प्रति किलो 80 पैसे बढ़ा दिए. बीते एक महीने में 4 रुपये/किलो बढ़ चुके हैं. पीएनजी के दाम 5.85 रुपये यूनिट तक बढ़ा दिए. टोल के दाम बढ़े. केंद्र सरकार ने 10% से 18% तक टोल के दाम बढ़ाए. बीमार और दवा तक के दाम बढ़े. 800 जरूरी दवाओं के दाम 11% तक बढ़ा दिए गए. बुखार से लेकर कोरोना, दिल की बीमारी, खून की कमी, विटामिन की दवाइयों के दाम बढ़ा दिए गए हैं.”

उन्होंने कहा, “घर बनाना मंहगा हुआ. स्टील, सीमेंट, लकड़ियां, सैनिटरी फिटिंग्स के दाम बढ़े हैं. इसका फायदा मोदी जी के मित्रों को हो रहा है. लोन के ब्याज पर मिलने वाली छूट खत्म हो गई. पीएफ अकाउंट पर टैक्स लगा दिया. कार के दाम बढ़ गए. टीवी, फ्रिज भी मंहगा हो गया. चुनाव में बीजेपी हिंदू-मुसलमान करती है और फिर चुनाव जीतने के बाद जनता को लूटती है.”

About Post Author