बड़ी खबर: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिद्दू का इस्तीफा!

विवादों के बीच अचानक दिया इस्तीफा

अब  तक की सबसे बड़ी खबर है पंजाब से जहाँ पंजाब कांग्रेस में लगातार छिड़े सियासी घमासान के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्दू ने अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। आपको बताते चलें कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद से पंजाब की सियासत में लगातार सियासी घमासान छिड़ा हुआ था। अलग अलग नेताओं के बयान सामने आ रहे थे। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पंजाब कांग्रेस में खुद को सर्वेसर्वा कहने वाले नवजोत सिंह सिंदधू के इस्तीफे की बड़ी बजह उन्हे लेकर पार्टी में चल रहे मतभेदों को बताया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के रवैये से पार्टी के कुछ बड़े नेता खफा चल रहे थे, जिसकी वजह से उनसे ये इस्तीफा लिया गया है।

पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे थे सिद्धू

जहाँ कुछ राजनैतिक विश्लेषकों के मुताबिक  उनके इस्तीफे की वजह सिद्धू से पार्टी आलाकमान का नाराज होना बताया जा रहा है,  तो वहीं कुछ विश्लेषक इसे पार्टी मे लगातार की जा रही सिद्दू की अनदेखी की वजह से सिद्दू का खुद पार्टी आलाकमान से नाराज होना बताया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि पहले मुख्यमंत्री पद के लिये सिद्दू के नाम का चयन न होना फिर हरीश रावत द्दारा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हे चेहरा बनाये जाने की बात कहने के बाद, बड़े नेता सुनील जाखड़ द्दारा हरीश रावत के इस बयान का विरोध करना, इत्यादि क्रियाकलापों से कहीं न कहीं सिद्दू पार्टी में असहज महसूस कर रहे थे।

कैप्टन का विरोध भी बना ताबूत की आखरी कील

पार्टी की विधायक दल की बैठक से पहले इस्तीफा देने वाले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी सिद्दू के खिलाफ  विरोध भी कहीं न कहीं उनके इस्तीफे की जड़ बना। आपको बताते चलें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे के बाद सि्ददू पर स्वार्थ की राजनीति करने, पाकिस्तान का साथ देने सहित कई गंभीर आरोप लगाये थे। कहीं न कहीं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का ये विरोध भी सि्ददू के इस्तीफे में ताबूत की आखरी कील साबित हुई।

About Post Author