बजट 2022: बजट पर राहुल गांधी के बयान पर बोले पीयूष गोयल, कहा- ‘उनको गणित समझने में दिक्कत’

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी ‘शून्य राशि बजट’ टिप्पणी के लिए निशाने में लिया, जिसमें उन्होंने कहा कि, केंद्रीय बजट को समझने के लिए किसी को “बुद्धिमत्ता” की आवश्यकता है, बाद में “गणित को समझने में समस्या” भी है। “वह सब कुछ शून्य के योग के साथ देखेगा। मेरा मानना ​​है कि वित्त मंत्री (निर्मला सीतारमण) ने देश के विकास का एक नया तरीका दिखाया है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि, भारत के मध्यम वर्ग पर आयकर का बोझ “पहले ही काफी कम हो गया है,” और केंद्र के प्रयास हमेशा “संसाधनों के संरक्षण, अवसरों और आय में वृद्धि” के लिए होते हैं। डिजिटल नोटों के बारे में, वाणिज्य मंत्री ने कहा, “निजी तौर पर जारी क्रिप्टोकरेंसी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कानूनी निविदाएं नहीं हैं और इस पर 30 प्रतिशत कर लगेगा।”

बता दे कि, राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि केंद्रीय बजट में भारत के वेतनभोगी लोगों, मध्यम वर्ग, गरीब और वंचितों, किसानों, युवाओं और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों में लगे लोगों के लिए कुछ भी नहीं है। एमएसएमई) क्षेत्र। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “मोदी सरकार का शून्य राशि वाला बजट।”

वित्त मंत्री ने ने भी राहुल को लिया आड़े हाथ-
बजट के बाद की प्रेस वार्ता में, सीतारमण ने भी गांधी की टिप्पणियों के लिए उनकी आलोचना की और कहा कि सबसे पुराने राजनीतिक दल के नेता के रूप में, उन्हें बजट को “समझना” चाहिए। उन्होंने कहा कि “आलोचना” का स्वागत है, लेकिन वह सिर्फ ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए दिए गए बयानों को नहीं लेंगी।

मुझे उन लोगों पर दया आती है जो त्वरित प्रतिक्रिया देते हैं: वित्त मंत्री
वित्त मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे उन लोगों पर दया आती है जो त्वरित प्रतिक्रिया देते हैं। मुझे केवल उस पार्टी पर दया आती है, जिसके पास एक ऐसा नेता होता है जो बिना सोचे समझे टिप्पणी करता है।” पंजाब और छत्तीसगढ़ के कांग्रेस शासित राज्यों और महाराष्ट्र में पार्टी की गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए, सीतारमण ने गांधी से कहा कि पहले इन क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं को उठाएं और फिर आलोचना में शामिल हों।

About Post Author