पंजाब चुनाव: PM नरेंद्र मोदी ने पठानकोट में कोंग्रस पर साधा निशाना, जानें क्या बोलें प्रधानमंत्री

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टीयों का लगातार प्रचार चालू है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पठानकोट के प्रत्याशी को समर्थन देने पहुंचे थे। अपनी जनसभा की शुरुआत में पीएम मोदी ने संत रविदास जयंती पर रविदास को याद किया। उसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

रैली में पीएम मोदी ने जनता से यह भी कहा कि, अगर एक कड़वी बात बताऊं तो बुरा तो नहीं लगेगा ना? आगे पीएम ने कहा कि, जिस तरह देश के अलग-अलग राज्यों में जनता ने उनको सेवा का मौका दिया, पंजाब ने इस तरह उनको मौका नहीं दिया है।

मोदी ने पठानकोट की जनसभा में कहा कि, मैं यहां आया करता था. आपकी रोटी खाकर मैं बड़ा हुआ, जिस तरह से मुझे, बीजेपी को अनेक राज्यों में सेवा करने का मौका मिला, वैसा मौका पंजाब में नहीं मिला है. पहले पंजाब में हम छोटे पार्टनर, छोटे दल के रूप में थे।

हमने अपनी पार्टी का नुकसान करके पंजाब के भले को प्राथमिकता दी थी. पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे पांच साल आपकी सेवा करने का मौका दीजिए, मैं आपको भरोसा देता हूं कि किसानी, व्यापार को बढ़ाया जाएगा. गरीब, मजदूरों का भला किया जाएगा.

पठानकोट की ये धरती वीरों की धरती है- पीएम मोदी

जनसभा में मोदी ने कहा कि, पठानकोट की ये धरती वीरों की धरती है. यहां घर-घर से नौजवान देश की सुरक्षा के लिए सीमाओं पर सेवा दे रहे हैं. इसी धरती से गुरुओं ने सिख धर्म को भी विस्तार दिया. लेकिन सरकार अगर संस्कारों के खिलाफ चलने वालों की हो तो वो विरासत और पहचान, दोनों को मिटाने के लिए लग जाती है।

पुलवामा हमले का किया जिक्र-

मोदी ने कहा कि, पुलवामा हमले की बरसी पर भी कांग्रेस के लोग अपनी पाप-लीला को बंद नहीं कर पाए. वो हमारी सेना की बहादुरी का फिर से सबूत मांग रहे हैं. मैं वीर जवानों और पूर्व सैनिकों का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुंहतोड़ जवाब देकर कांग्रेस के मुंह पर ताला लगा दिया है।

पीएम ने की वोट की मांग-

पीएम ने कहा कि, 20 फरवरी को पंजाब की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भाजपा को, एनडीए को वोट देना है. 20 फरवरी को पंजाब में शांति और अमन के लिए भाजपा को वोट देना है. 20 फरवरी को पंजाब के विकास के लिए भाजपा को वोट देना है. वह बोले कि बीजेपी पंजाब को पंजाबियत की नज़र से देखती है, वहीं बाकी दल पंजाब को सियासत के चश्मे से देखते हैं. यहां पीएम ने करतारपुर साहिब कॉरिडॉर का भी जिक्र किया।

‘आएगी तो भाजपा ही’
उन्होंने कहा कि यूपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते जो दंगाइयों को, गुंडों को, माफिया को बढ़ावा देते हों. उत्तर प्रदेश के जागरूक लोग इस बात को जानते हैं. इसलिए तो वो कह रहे हैं- आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही. उन्होंने कहा कि दंगावादी, आप लोगों को बांटने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको एकजुट रहना है. याद रखिए, पहले मतदान, कमल निशान, फिर दूसरा कोई काम. पीएम ने कहा कि 2017 के पहले खनन माफिया और भूमाफिया का ही राज चलता था. माफियावादियों को तब बार-बार बाढ़ से जूझते सीतापुर की चिंता क्या कभी हो सकती है क्या, जो लूटने में लगे हैं.

About Post Author