पंजाब चुनाव 2022: वोट डालने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने मीडीया से की बात, बादल परिवार और कैप्टन पर साधा निशाना

चंडीगढ़: पंजाब में आज मतदान हो रहे है। हर नेता वोट डालने जा रहे है। इस बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को अपना वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि, इस बार का पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रमुख मुकाबला राज्य से प्यार करने वालों और “माफिया सिस्टम” को सपोर्ट करने वालों के बीच है. उन्होंने बादल परिवार और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर पंजाब में माफिया सिस्टम को पराश्रय देने का आरोप लगाया।

उन्होंने पंजाब की जनता से सोच समझकर मतदान करने की अपील की, साथ ही यह भी रेखांकित किया कि राज्य की एक पीढ़ी आतंकवाद और दूसरी पीढ़ी ड्रग्स की समस्या के कारण बहुत कुछ गंवा चुकी है. पूर्वी अमृतसर से कांग्रेस उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ”पंजाब के लोग बदलाव के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं.”

सिद्धू ने बादल परिवार और कैप्टन को बताया माफिया का संरक्षक
सिद्धू ने कहा कि इस बार के पंजाब चुनाव में एक तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल के परिवारों के ‘माफिया’ हैं, जिन्होंने अपने निजी स्वार्थ के लिए राज्य को दीमक की तरह खोखला कर दिया, और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो राज्य से प्यार करते हैं और सिस्टम में बदलाव लाना चाहते हैं. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को 24,740 पोलिंग बूथ्स पर मतदान शुरू हुआ. राज्य में कुल मतदाताओं की संख्या 2.15 करोड़ है।

पंजाब चुनाव में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा 
पंजाब में इस बार हाई वोल्टेज चुनाव प्रचार देखने को मिला जिसमें सभी दलों के नेताओं ने एक दूसरे पर तीखे शब्द बाण छोड़े. पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. राज्य में इस बार का राजनीतिक समीकरण साल 2017 के चुनाव से बहुत अलग है. पिछली बार जिस कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई थी, इस बार चुनाव से कुछ महीने पहले उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया. उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अपना अलग दल बनाया और पंजाब चुनाव लड़ रहे हैं।

About Post Author