पंजाब चुनाव 2022: मतदान के एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल को झटका, चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के मतदान के एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल को बडा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की, जिसके बाद साहिबजादा अजीत सिंह ने नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

शिरोमणि अकाली दल ने अरविंद केजरीवाल के ऊपर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चीफ इलेक्शन कमीश्नर के पास शिकायत की थी। शिअद ने अपने शिकायती पत्र में लिखा था कि अरविंद केजरीवाल अपनी जनसभाओं में दूसरी पार्टियों और उनके नेताओं पर झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाते फिर रहे हैं, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

शिअद के इस शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एसएएस नगर के एसएसपी से अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर दर्ज करने को कहा है. आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है. चुनाव नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे।

शिरोमणि अकाली दल ने मुख्य निर्वाचन अधिकार को एक वीडियो सौंपा था, जिसमें कथित तौर पर पंजाब में इस बार झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) चलने की बात को गाने के तौर पर पेश किया गया है. वीडियो में चरणजीत सिंह चन्नी, सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गद्दार बताया गया है. इसी वीडियो को लेकर पंजाब के चीफ इलेक्शन कमीश्नर ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

About Post Author