टेस्ट में कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा की जगह, जानें किस खिलाडी को मिल सकती है नंबर 3 पर खेलने का मौका

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए हाल में भारतीय टीम का ऐलान किया गया। चुने गये 18 सदस्यीय टीम में अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं मिली। ये दोनों बल्लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इन दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर करने का मतलब है कि भारतीय चयनकर्ता युवाओं को मौका देकर भविष्य की ओर देख रहे है।

टेस्ट मैचों में लंबे समय तक चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं. टीम से बाहर किए जाने के बाद टीम इंडिया में अब यह अहम जगह खाली है. पुजारा ने इस बल्लेबाजी क्रम पर कई बड़ी पारियां खेली है. ऐसे में इस नंबर पर पुजारा की कमी को पूरा करना युवाओं के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. भारतीय टेस्ट टीम में तीसरे नंबर पर पुजारा की कमी को कौन पूरा कर सकता है, आइए डालते हैं 3 बल्लेबाजों पर नजर:-

केएल राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी को तैयार
भारतीय टीम में केएल राहुल ने बतौर ओपनर अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि टीम इंडिया की जरूरत के मुताबिक राहुल अन्य क्रम पर भी बल्लेबाजी के लिए जब-जब उतरे हैं, उनके प्रदर्शन में कोई गिरावट नहीं आई है. राहुल लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं. वह अब भारतीय बल्लेबाजी क्रम में मजबूती से अपना दावा पेश करते हैं.

श्रेयस अय्यर ने शतक से किया था टेस्ट करियर का आगाज 
श्रेयस अय्यर ने अपना टेस्ट करियर शानदार शतक के साथ शुरू किया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी. मुंबई के इस बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में दिखाया है कि उसमें बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत है.

हनुमा विहारी ने बेहतरीन तकनीक से किया प्रभावित 
हनुमा विहारी को टेस्ट मैचों में अभी तक बहुत कम मौका दिया गया है. हनुमा वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने पुछल्लों बल्लेबाजों के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में मैराथन पारी खेल टेस्ट को बचाने मे अहम भूमिका निभाई थी. हनुमा को जब भी मौका मिला है, उन्होंने खुद को साबित किया है.

About Post Author