जम्‍मू कश्‍मीर: 12 घंटे में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश कमांडर समेत 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बालों को बड़ी सफलता मिली है, सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद और लश्‍कर ए तैयबा के पांच आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में जैश का कमांडर भी शामिल है। मुठभेड़ कल शाम पुलवामा और बडगाम जिलों में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान हुई।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के नाइरा इलाके में मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए जबकि एक आतंकवादी मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में मारा गया। पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद बरामद किया है।

सुरक्षाकर्मियों से मिली जानकारी-
पुलिस के मुताबिक, चरार-ए-शरीफ में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया. मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल समेत अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की गई है। पुलिस ने अपने एक ट्वीट में कहा, “पाकिस्तान प्रायोजित प्रतिबंधित आतंकी संगठनों लश्कर और जैश के 5 आतंकवादी पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ों में मारे गए. मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर आतंकवादी जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है. यह हमारे लिए बड़ी सफलता है.”

About Post Author