चुनावी बिगुल फूँकने कानपुर पहुँचे सीएम योगी, दी 550 करोड़ की सौगात

कानपुर को दी विकास परियोजनाओं की सौगात

साल 2022 का  चुनावी बिगुल फूंकने सीएम योगी आज कानपुर पहुँचे, जहाँ उन्होने जनता से जुड़ी करीब 550 करोड़ की 45 परियोजनाओं के रूप में आमजनमानस को बड़ी सौगात दी। सीएम योगी द्वारा सौपीं गइं इन परियोजनाओं कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है। इन परियोजनाओं में पीडब्लूडी व स्वास्थय विभाग सहित करीब 7 सरकारी विभाग लाभान्वित होंगे। आज यहाँ परियोजनाओं की सौगात देने आये सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थीयों को फ्लैट का अधिकारपत्र सौंपा।  सीएम ने कहा कि अब हम यहाँ जल्द ही 300 एकड़ में डिफेंस कारिडोर बनाने व हवाई टर्मिनल बनाने का भी ऐलान किया। सीएम ने अपने भाषण के दौरान कहा कि नवम्बर के अन्त तक कानपुर में मेट्रो रेल पटरी पर दौड़ने लगेगी।

कानून व्यवस्था पर कसा विपक्ष पर तंज

विकास परियोजनाओं को लेकर लगातार प्रदेश के अलग- अलग जनपदों में ताबड़तोड़ दौरे कर रहे सीएम योगी ने आज कानपुर को 300 एकड़ के डिफेंस कॉरीडोर की सौगात देते हुये कहा कि अब कानपुर देश की रक्षा के लिये तोप का गोला भी बनायेगा। अपने भाषण के दौरान सीएम ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बोलते हुये विपक्ष पर तंज कसा और इशारों में बीते साल मारे गये गैंगस्टर की तरफ इशारा करते हुये कहा कि जो लोग आज अपराध के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति पर सवाल उठा रहे हैं,  तो ये कानपुर है जो अपराध पर हमारी जीरो टालरेंस की नीति के बारे में बखूबी जानता है। बीते दिनों हुये मनीष गुप्ता हत्याकांड पर हो रही राजनीति पर उन्होने कहा कि मैंने पहले ही मुकद्मा दर्ज करके सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिये हैं, किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जायेगा।

सीएम ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात 

जनसभा खत्म होने के बाद सीएम योगी ने मृत कारोबारी मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया। साथ ही कहा कि हमने उच्चस्तरीय जाँच के निर्देश दे दिये हैं,  अपराधी कोई भी हो कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी। सीएम योगी ने कहा कि अपराधी सिर्फ एक अपराधी है, उसे किसी भी हाल में बख्सा नहीं जायेगा। आज उनके कार्यक्रम के दौरान मंच पर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष सलील विश्नोई, सांसद सत्यदेव पचौरी व एमएलसी अरूण पाठक सहित अन्य तमाम लोग उपस्थित रहे। कानपुर का दौरा समाप्त होने के बाद सीएम योगी पड़ोसी जनपद उन्नाव में होने वाली जनसभा के लिये रवाना हो गये।

 

About Post Author