गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का इस्तीफा, तेज हुई सियासी हलचल!

अचानक दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा !

बीजेपी के राष्टीय नेतृत्व द्वारा लगातार की जा रही विकास कार्यों की समीक्षा के बीच अभी उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत को इस्तीफा दिये 100 दिन भी नहीं हुये थे कि प्रधानमंत्री मोदी के गृहराज्य गुजरात से एक बड़ी खबर आई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। आज दोपहर करीब 3 बजे उन्होने अपना इस्तीफा प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंप दिया। उनके इस्तीफे के साथ ही चार अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफा गुजरात के राज्यपाल को सौंप दिया है। इस्तीफे के बाद प्रेस कांन्फेंस कर खुद मुख्यमंत्री  रूपाणी ने ही मीडिया को इसकी जानकारी दी।

संगठन के लिये काम करना चाहते हैं रूपाणी

अपने इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुये कहा कि मैं संगठन के लिये काम करना चाहता हूं, राष्ट्रीय नेतृत्व मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपेगा मैं उसे पूरी सिद्दत से निभाऊँगा।  उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करते हुये कहा की गुजरात के मुख्यमंत्री पद के लिये मौका देने के लिये मैं उनका आभार व्यक्त करता हूँ। इसके साथ ही उन्होने कहा कि मुझे नये नेतृत्व से अधिक विकास की उम्मीद है।

1971 में आरएसएस से जुड़े, 2016 में मुख्यमंत्री बने

साल 1971 में आरएसएस से जुड़कर स्वयंसेवी बनने वाले पूर्व सीएम विजय रूपाणी को संगठन में काम करने लम्बा अनुभव है। उनके जनता के प्रति समर्पण को देखते हुये 7 अगस्त 2016 को उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था। वो बीते 5 साल से एक मुख्यमंत्री के तौर पर जनता की सेवा कर रहे थे। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस्तीफे के वक्त उन्होने कहा कि मैं स्वंय चाहता हूँ कि जिस तरह गुजरात अभी विकास के पथ पर अग्रसर है उसी तरह आगे भी  विकास के पथ पर अग्रसर रहे और नया नेतृत्व प्रदेश को आगे  बढे।

नितिन पटेल हो सकते हैं गुजरात के नये सीएम!

पूर्व सीएम रूपाणी के इस्तीफे के साथ ही अब गुजरात में नये मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन तेज हो गया है। अब नये सीएम की रेस में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का नाम सबसे आगे देखा जा रहा है। वैसे इस लिस्ट में यूनियन व हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मंडाविया के साथ ही सीआर पाटिल का नाम भी आगे चल रहा है।

About Post Author