खेल में ‘जात’ कहाँ से आगई !

खेल में ‘जात’ कहाँ से आगई !

भारतीय महिला हाकी टीम की खिलाड़ी वदंना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने और जातिसूचक शब्द कहने वाले आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है….पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक विजयपाल सिंह भी हाकी खिलाड़ी है। वहीं, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल समेत विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने वंदना कटारिया के घर में बैठक की। विधायक ने कहा कि खिलाड़ि‍यों को अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर, खेल मंत्री अरविंद पांडे ने हरिद्वार के जिलाधिकारी और एसएसपी को वंदना के स्वजन से बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वंदना कटारिया के भाई से फोन पर बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

 

 

सेमीफाइनल में मिली मात 

ओलंपिक इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस बार सबका दिल जीता. हॉकी टीम भले ही गोल्ड और सिल्वर जीतने से चूक गई हों, लेकिन उनके पास कांस्य जीतकर इतिहास रचने का मौका है. सेमीफाइनल मैच में एक टक्कर के मुकाबले में उन्हें अर्जेंटीना से 2-1 से मात मिली थी .

वंदना के घर के बाहर हुआ हंगामा

 

महिला टीम को जैसे ही अर्जेंटीना के खिलाफ सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा तभी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर कुछ लोगों ने हंगामा किया. वंदना के परिवार ने बताया कि कुछ लोग उनके घर के बाहर पटाखे फोड़ने लगे और जातिगत टिप्पणी भी करने लगे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों का कहना था कि टीम में कई सारे दलित खिलाड़ियों की वजह से टीम को हार मिली थी

About Post Author