ओडिशा: खुर्द जिले के विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई गाडी, सात पुलिसकर्मियों सहित 22 लोग घायल; देखें VIDEO

भुवनेश्वर:  ओडिशा से बडी खबर सामने आ रही है, जहां खुर्द जिले में बीजद के निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव के वाहन से कथित तौर पर कुचले जाने से सात पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 22 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया की, घटना में चिल्का के विधायक जगदेव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। जगदेव के वाहन ने ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव के दौरान सुबह करीब 11 बजे बीडीओ बानापुर के कार्यालय के बाहर जमा भीड़ को कथित तौर पर टक्कर मार दी।

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने विधायक को बुरी तरह पीटा, जिन्हें पहले टांगी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में भुवनेश्वर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. भीड़ ने जगदेव की कार क्षतिग्रस्त कर दी और पलट दी. खुर्दा के एसपी अलेख चंद्र पाही ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

https://twitter.com/SumitOdisha/status/1502535193017688069?s=20&t=TvAi3fMh92t4b7pyCGhENA

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक-

अधिकारियों ने बताया कि, घटना में बानापुर पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक आर. आर. साहू सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें एम्स, भुवनेश्वर ले जाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “भाजपा के लगभग लगभग 15 कार्यकर्ता और सात पुलिस कर्मी घायल हो गए. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.”

उन्होंने कहा कि, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, भाजपा समर्थित पंचायत समिति के सदस्य जब चुनाव के लिए एक रैली में प्रखंड कार्यालय में प्रवेश कर रहे थे, विधायक वहां पहुंचे और भीड़ में अपने वाहन को घुसाने की कोशिश की. पुलिस कर्मियों और कुछ लोगों ने विधायक को भीड़ में जाने से रोकने का प्रयास किया।

एसपी ने दी घटना की जानकारी-

एसपी ने कहा कि, घटना में बानापुर आईआईसी, विधायक, एक पत्रकार और कम से कम छह लोगों सहित सात पुलिस कर्मी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पाही ने कहा कि विधायक और आईआईसी समेत सभी घायलों को इलाज के लिए भुवनेश्वर भेज दिया गया है. एसपी ने आश्वासन दिया कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

About Post Author