रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने नए कप्तान का किया एलान, जानें कौन संभालेंगा विराट के बाद RCB की कमान

आईपीएल 2022 का बीगुल बज चुका है। 26 मार्च से आईपीएल 2022 की शुरुवात होगी। ऐसे में टीमें अपना कप्तान का एलान करने वाली है, जिसमें सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने Faf Du Plessis को नए कप्तान नियुक्त किया गया हैं। उन्होंने विराट कोहली की जगह ली है।

बता दे की, विराट कोहली ने पिछले साल ऐलान कर दिया था कि आईपीएल-2021 बतौर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के तौर पर उनका आखिरी सीजन है. उन्होंने आईपीएल 2021 के दौरान कप्तान छोड़ी थी. विराट कोहली ने 2013 से इस टीम की कप्तानी की थी. इस सीजन सभी को इंतजार था कि आरसीबी किसे अपना कप्तान बनाएगी।

मेगा नीलामी में आरसीबी ने उन्हें अपने साथ सात करोड़ रुपये में लिया था. आईपीएल-2022 के लिए चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक का नाम भी था जिन्हें आरबीसी के नए कप्तान की रेस में माना जा रहा था।

आईपीएल में पहली बार डु प्लेसी संभालेंगे कप्तानी-

आईपीएल में पहली बार होगा जब फाफ डु प्लेसी किसी टीम की कप्तानी संभालेंगे. साथ ही यह भी पहली बार होगा जब वे एमएस धोनी के बिना खेलते हुए दिखाई देंगे. वे 2012 से आईपीएल का हिस्सा हैं. 2016 और 2017 में जब चेन्नई की टीम सस्पेंड हुई थी तब वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट का हिस्सा थे. धोनी भी इस टीम के लिए खेले थे. आईपीएल में उन्होंने 100 मुकाबले खेले हैं और 34.94 की औसत से 2935 रन बनाए हैं. उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में 22 अर्धशतक लगाए हैं।

About Post Author