STOCK MARKET: इस हफ्ते बाजार में थमी गिरावट, जानें कैसा है बाजार का हाल

रूस और यूक्रेन के बीच जंग के चलते शेयर बाजार में बीतें 4 हफ्ते से लगातार भारी गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को खत्म हुआ, बाजार में इस हफ्ते बढ़त देखने को मिली है और  Sensex and nifty 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए हैं. इस दौरान छोटे शेयरों में निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिला है।

हफ्ते के दौरान आई तेजी की प्रमुख वजह रूस यूक्रेन के बीच बातचीत से जुडी खबरों के आने से देखने को मिला है. इस दौरान दिग्गज स्टॉक्स में आई खरीद से भी इंडेक्स को सहारा मिला. हफ्ते के दौरान बाजार में निवेशकों का निवेश मूल्य एक हफ्ते में 6 लाख करोड़ रुपये बढ़ गया है।

बाजार का कैसा रहा प्रदर्शन-

शुक्रवार को खत्म हुए हफ्ते में सेंसेक्स में 1200 अंक से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली और इस दौरान इंडेक्स 2.23 प्रतिशत चढ़ गया. वहीं निफ्टी में हफ्ते के दौरान करीब 400 अंक की बढ़त दर्ज हुई और इंडेक्स पिछले शुक्रवार के मुकाबले 2.37 प्रतिशत बढ़ गया. इस दौरान बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 3.2 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली।

वहीं मिड कैप इंडेक्स में 3 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. हफ्ते के दौरान सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए. मीडिया और फार्मा सेक्टर इंडेक्स में हफ्ते के दौरान 6 प्रतिशत की तेजी रही. वहीं आईटी और रियल्टी सेक्टर इंडेक्स हफ्ते के दौरान 3-3 प्रतिशत की तेजी रही है।

About Post Author