फेस्टिव सीजन से पहले Audi India ने लॉन्च किया लग्जरी एसयूवी का स्पेशल एडिशन, जानिए विस्तार में

KNEWS DESK – फेस्टिव सीजन नजदीक आ रहा है| सभी वाहन कंपनियां अपने-अपने वाहन मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर रही हैं| आज ऑडी इंडिया ने भी अपनी लग्जरी एसयूवी का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है| इसे मार्केट में बिक्री के लिए सीमित समय के लिए पेश किया जायेगा | एसयूवी के स्पेशल एडिशन का नाम  special edition Q8 है | आइये आपको इसकी खासियत के बारे में विस्तार से बताते हैं|

इंजन पावर, गियरबॉक्स और स्पीड

यह मॉडल 3.0-लीटर, टीएफएसआई, 48V माइल्ड हाइब्रिड यूनिट से पावर हासिल करता है जो बीएस 6-अनुपालक है और 340 एचपी और 500 एनएम जेनरेट करता है। इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इसमें क्वाट्रो परमानेंट ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और डैम्पर कंट्रोल के साथ सस्पेंशन मिलता है। इसमें एक इलेक्ट्रोमैकेनिकल पावर स्टीयरिंग और सात ड्राइविंग मोड हैं। यह मॉडल 5.9 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

लुक और डिजाइन

स्पेशल एडिशन ऑडी Q8 को एक स्पोर्टी डिजाइन लैंग्वेज मिलती है। जो काले रंग में अष्टकोणीय डिजाइन में एक आकर्षक सिंगल-फ्रेम ग्रिल से और आकर्षक बन जाता है। इसमें एक स्टैंडर्ड एचडी मैट्रिक्स एलईडी टेक्नोलॉजी और डायनैमिक इंडिकेटर्स के साथ एक लगातार जुड़ी हुई एलईडी स्ट्रिप है। इसमें ब्लैक रूफ रेल्स हैं और R21 फाइव-स्पोक ग्रेफाइट ग्रे डायमंड फिनिश अलॉय व्हील्स हैं। पैनोरमिक सनरूफ और फ्रेमलेस दरवाजे इसकी प्रीमियम गुणवत्ता को बढ़ाते हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

स्पेशल एडिशन ऑडी Q8 में रैप अराउंड डिजाइन, केबिन ‘एयरो-एकॉस्टिक्स’, बटन-रहित एमएमआई नेविगेशन टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट डिजाइन मिलता है। प्राइमरी स्क्रीन 25.65-सेमी और सेकेंडरी स्क्रीन 21.84-सेमी बड़ी है। 4-जोन एयर कंडीशनिंग और B&O साउंड सिस्टम इसकी लग्जरी को बढ़ाते हैं।

अन्य फीचर्स में वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स लाइट और ऑडी म्यूजिक और स्मार्टफोन इंटरफेस शामिल हैं। प्राइमरी स्क्रीन में स्पीड डायलॉग सिस्टम के जरिए प्राकृतिक भाषा में बातचीत की जा सकती है, वहीं सेकंडरी स्क्रीन में एडवांस्ड हैंडराइटिंग की पहचान शॉर्टकट के प्रावधान मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

ड्राइवर और यात्री सुरक्षा के लिहाज से, एसयूवी ऑडी प्री-सेंस बेसिक, 8 एयरबैग, पार्किंग एड प्लस के साथ पार्क असिस्ट, रियर व्यू कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलाइजेशन प्रोग्राम से लैस है।

About Post Author