दुनिया में ऐसे अजीबो गरीब कानून हैं जिनकों जानकर आप हो जाएंगे हैरान,मोटा होना यहां है अपराध

दुनिया में कई ऐसे इलाके है.जहां आप अपना काम किसी से नहीं कर सकते और आपको हर समय मुस्कुराना जरुरी है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आप हो सकते हैं अपराधी

 

संसद में मौत होना है अपराध

यहां इग्लैंड में कानून है कि यहां संसद में किसी की मौत नहीं हो सकती. 2007 में इसे यूके का सबसे बेतुका कानून करार दिया गया था.वहां के लोगों ने कहा था कि इस कानून का कोई आधार नहीं है.हालांकि ये भी कहा गया था कि इस कानून के बारे में कहीं लिखित नहीं है.

यहां  बिजली का काम करना माना जाता है अपराध

खासकर यह देखा जाता है कि अपने घर हो या दफ्तर में छोटा मोटा बिजली का काम इंसान खुद कर लेता हैं,मगर ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में ऐसा करना गैरकानूनी है. वहां यह काम कोई प्रशिक्षित इलेक्ट्रिशियन ही कर सकता है, जिसके पास इसका लाइसेंस हो. इस कानून को न मानने पर 10 ऑस्ट्रेलियन डॉलर तक जुर्माना हो सकता है.

वाहन का फ्यूल खत्म नहीं होना चाहिए

अगर आप जर्मनी  में हैं तो आपकी गाड़ी में पेट्रोल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. यहां गाड़ी को खींचने के साथ-साथ पैदल चलना भी अपराध माना गया है. माना जाता है कि इससे दूसरे लोगों  का ध्यान भटकता है और दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है. इसके लिए करीब 6 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.

मोटा होना अपराध हैं

जापान में मोटा होना अपराध है, 2009 में बने एक कानून के मुताबिक, यहां पुरुषों व महिलाओं की कमर का अधिकतम आकार निश्चित कर दिया गया है. कानून के अनुसार, जापान में 40 साल से ज्यादा उम्र के पुरुषों की कमर 31 इंच और महिलाओं की 35 इंच से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इससे ज्यादा होना गैरकानूनी माना जाता है.

About Post Author