यूनिवर्सिटी के लेक्चरर ने परीक्षा में पूछा, भाई- बहन से जुड़ा ‘अश्लील’ सवाल, बवाल मचने पर चली गई नौकरी

पाकिस्तान के एक यूनिवर्सिटी का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें छात्रों से अश्लील सवाल पूछे गए थे। पश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लेक्चरर पर कार्रवाई की मांग उठने लगी और लोग इस तरह के प्रश्न पूछे जाने पर सवाल उठाने लगे। ताजा जानकारी के मुताबिक़, प्रश्न पत्र बनाने वाले लेक्चरर को बर्खास्त कर दिया गया है और अब उस पर कानूनी कार्रवाई की भी मांग की जा रही है।

COMSATS यूनिवर्सिटी का एक प्रश्न पत्र वायरल हुआ, जिसमें निबंध लिखने के विषय दिया गया। हालांकि इस विषय को लेकर विवाद खड़ा हो गया। वहीं पाकिस्तान के मंत्रालय ने भी इस प्रश्न पत्र को बेहद आपत्तिजनक और पाकिस्तान के पाठ्यक्रम कानूनों के खिलाफ माना है। यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि आपत्तिजनक प्रश्न पोस्ट करने के बाद प्रोफेसर को निकाल दिया गया, साथ ही ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया।

बता दें कि सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद कई नेताओं, पत्रकारों, मशहूर हस्तियों और तमाम लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग की। यूनिवर्सिटी ने बयान जारी कर कहा है कि शिक्षक को हटा दिया गया है, इसके साथ ही उसे ब्लैकलिस्ट भी कर दिया गया है।

 

About Post Author