देख चुकी है दो विश्व युद्ध, 6 बच्चों की परदादी… 109 साल की महिला ने खोला लंबी जिंदगी का राज

KNEWS DESK : दो विश्व युद्ध, स्पेनिश फ्लू और कोरोना जैसी महामारी को अपनी आंखों से देखने वाली स्कॉटलैंड की सबसे उम्रदराज महिला अब 109 साल की हो गई है. स्कॉटलैंड की लुइसा विल्सन को 109वें जन्मदिन पर 60 बर्थडे कार्ड मिले हैं, जिसमें ब्रिटेन की रानी से मिला छठा कार्ड भी शामिल है.

दुनिया में हर इंसान लंबी और स्वस्थ जिंदगी चाहता है लेकिन जाने-अनजाने हम ऐसी जीवनशैली जी रहे हैं जो हमारी उम्र को कम कर रही है. अगर आपकी भी एक लंबी और भरपूर जिंदगी जीने की ख्वाहिश है तो आप इंग्लैंड की इस महिला से लंबी जिंदगी के गुर सीख सकते हैं. यह महिला 109 साल की हैं और उसने हाल ही में अपना 109वां जन्मदिन मनाया है.

पेशे से शिक्षिका रह चुकी ऑलिव एडवर्ड्स ने खुलासा किया कि उनकी लंबी जिंदगी का राज खूब सारा पानी और जीवन के प्रति जिद और दृढ़विश्वास है. वह दिन में तीन बार खाना खाती हैं जिसमें साल्मन मछली और शतावरी की सब्जी शामिल होती है.

‘मिरर यूके’ के मुताबिक, ऑलिव को पढ़ना, बुनाई और सिलाई करना पसंद है. उनकी दो बेटियां हैं और वो चार बच्चों की दादी और छह बच्चों की परदादी हैं. 1914 में जन्मीं ऑलिव ने दो विश्व युद्ध देखे हैं और अपनी एक लंबी उम्र स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हुए गुजारी है.

इंग्लैंड के नॉर्थ यॉर्कशायर में बिर्चलैंड्स ओल्ड केयर होम में रह रहीं ओलिव का 109वां जन्मदिन खास तरीके से मनाया गया. इस मौके पर ओल्ड केयर होम के शेफ ने उनके लिए साल्मन और सब्जियों की एक खास डिश बनाई थी.

इस ओल्ड होम केयर के प्रवक्ता ने ‘द यॉर्क प्रेस’ को बताया कि यह ओलिव के लिए एक शानदार उपलब्धि है. वो कुछ बड़ा नहीं चाहतीं थी. लेकिन वो चाहती थीं कि उनके जन्मदिन पर उनका परिवार, ओल्ड केयर होम के कर्मचारी और उनके करीबी उनके लिए कुछ खास करें.

About Post Author