दो कप कॉफी के लिए चुकाने पड़े 3 लाख 66 हजार रुपए, जानकर हो जाएंगे हैरान…

अमेरिकी, किसी भी रेस्तरां में दी जाने वाली अतिरिक्त सुविधाओं के लिए अधिक कीमत वसूलना कंपनियों की आदत बन गई है। अगर रेस्तरां द्वारा चार्ज की गई राशि पूरे बैंक बैलेंस खाली कर दे, तो ग्राहक हैरान और परेशान होंगे।
एक अमेरिकी प्रेमी युगल, जेसी और डीडी ओ’डेल से हाल ही में उनके पास के Starbucks में दो कप कॉफी के लिए $4,000 (3,66,915 रुपये) से अधिक का शुल्क लिया गया था, और यह घटना इस तरह से हुई कि वे उस वक्त शिकार हुए इतने बड़े शुल्क भुगतान का पता नहीं लगा सके। उन्हें बाद में एक और खरीदारी करने पर पता चला, कि उनके बैंक से सारे के पैसे खत्म हो चुके है।

जेसी ने कहा, “आमतौर पर हम पिछले 16 वर्षों से लगभग हर रोज जाते हैं। हमें 10 डॉलर की कॉफी मिलती है,” “मैंने आइस्ड अमेरिकानो का ऑर्डर दिया था, और मेरी पत्नी, हमेशा अतिरिक्त शॉट के साथ वेंटी कारमेल फ्रैपुचिनो लेती है और यह आमतौर पर लगभग नौ से 10 डॉलर की होती है। एक अतिरिक्त शॉट इसे $10.75 तक बढ़ा सकता है।”

कुछ दिनों के बाद, जेसी की पत्नी डीडी बच्चों को खरीदारी के लिए ले गई और उसी कार्ड से भुगतान करने का प्रयास किया, लेकिन खाते में कम राशि होने के कारण कार्ड हर बार अस्वीकार कर दिया गया।

डीडी ने कहा, “मैंने फिर से कोशिश की क्योंकि मुझे पता है कि मेरे खाते में पैसे हैं।” “मैं इसे बार-बार करती रही हूं जब तक मुझे एहसास नहीं हुआ कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा था, यह बहुत शर्मनाक है। इसलिए मैं स्टोर से बाहर चली गई और मैंने उनसे कहा कि मैं अभी वापस आऊंगी और मैंने अपना खाता चेक किया।” और जब देखा की मेरे खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है तो मेरी आंखे खुली की खुली रह गई।

जेसी ने कहा, “ऐसा होना मेरे लिए एक झटका था। हम अच्छे टिप्स देते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ कभी।”

बैंक खाते को ठीक से जांचने से पता चला कि, उनसे स्टारबक्स द्वारा $4,444.44 (3,66,915 रुपये) शुल्क लिया गया था। जेसी ने इस मुद्दे के बारे में स्टारबक्स जिला प्रबंधक से पूछताछ की।

जेसी ने कहा, “उन्होंने मुझे बताया कि उनके नेटवर्क के साथ एक समस्या थी, मुझे यकीन नहीं है कि यह एक स्थानीय मुद्दा है या यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, लेकिन मैंने जो सुना है वह सिर्फ एक चिपचिपे बटन की वजह से हुआ था।”

स्टारबक्स के प्रमुख ने कहा, फर्म इस मामले को जानती है और उसका मानना है कि इस घटना में मशीन की खराब की वजह से हो सकती है।

हालांकि, स्टारबक्स ने बाद में निकाले गए अतिरिक्त पैसे के मुआवजे के रूप में उन्हें $4,444.44 के दो अलग-अलग चेक सौंप दिए।

About Post Author