Ram Mandir Inauguration: “किसी को नहीं दें चंदा”, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में चंदा देने के लिए VHP ने किया बड़ा ऐलान

KNEWS DESK- अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरे जोरों पर चल रही हैं। इसी बीच प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर चंदा लेने की गलत खबरें चल रही है जिसको लेकर अब विश्व हिंदू परिषद ने भी इन खबरों का खंडन कर दिया है।

विश्व हिंदू परिषद ने किया खंडन

VHP के महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिये अलग समिति बनाकर, रसीद छापकर धनसंग्रह करने की सूचना अथवा अनुमति किसी को भी नहीं दी है. समाज भी ऐसी परिस्थिति में सजग रहे.’ अब विश्व हिंदू परिषद ने अवैध तरीक़े से रस्सी छाप कर राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए चंदा इकट्ठा करने की ख़बरों का खंडन किया है। अब इस संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर दी गई है।

सीएम योगी गुरुवार को अयोध्या पहुंचे, उन्होंने राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर और भगवान रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने यहां पहुंचने पर सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए. संकट मोचन हनुमान के दर्शन कर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामलला (भगवान राम के बाल स्वरूप)के दर्शन, आरती व परिक्रमा की।

ये भी पढ़ें-    प्रभास की सालार का फर्स्ट रिव्यू आया सामने, एक्टर की अब तक की सबसे बेस्ट फिल्म बता रहे फैंस

About Post Author