World Cup 2023: पहले मुकाबले में कैसी होगी भारतीय टीम? 12 साल बाद भारत की खिताब पर नजर

KNEWS DESK- भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2011 में वर्ल्ड कप जीता था। तब से लेकर अब तक दो वर्ल्ड कप बीत चुके हैं लेकिन भारत के हाथ खाली ही रहे। हालांकि इस बार अपनी मेजबानी में वह 12 साल बाद फिर से खिताब पर नजर बनाए हुए है और अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उसका अभियान आज (8 अक्टूबर) से शुरू हो रहा है।

आज पहला मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम

आज भारतीय टीम अपने पहला मुकाबला खेलेगी और यह मुकाबला वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम से होगा। भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया से टकराएगी। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोपहर दो बजे इस मुकाबले की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में पटखनी दी है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के हौसले कंगारुओं की तुलना में ज्यादा मजबूत होंगे। वर्तमान में भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग्स में वनडे क्रिकेट की नंबर-1 टीम भी है, यह फैक्टर भी उसे जीत की पक्की उम्मीद दे रहा है फिर, यह मुकाबला चेपॉक में है, जहां विदेशी टीमों के लिए मुकाबले जीतना कभी भी आसान नहीं रहा है। कुल मिलाकर भारतीय टीम 12 साल बाद चैंपियन बनने के अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

About Post Author