इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों को दी चेतावनी, कहा- ‘हमास के हर ठिकाने को हम मलबे में बदल देंगे’

KNEWS DESK- इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते शनिवार को शुरू हुई जंग के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान सामने आया है। आपको बता दें कि इजरायली प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया है कि “हम हमास के हर ठिकाने को मलबे में तब्दील कर देंगे।”

ये है पूरा मामला

बीते शनिवार को हमास के आतंकियों ने अलग- अलग तरीके से इजरायल में घुसकर रिहायशी इलाकों में हमला कर दिया। इस दौरान गाजा पट्टी की तरफ से इजरायल पर 20 मिनट के अंदर 5 हजार रॉकेट दागे गए थे। इसके बाद इजरायली सरकार ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी थी।

नेतन्याहू

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि गाजा शहर में उनके छिपने के स्थानों को “मलबे में बदल दिया जाएगा”। उन्होंने इजरायली बलों की कार्रवाई को लेकर गाजा के निवासियों को सचेत करते हुए सुरक्षित जगह चले जाने को कहा है।

ये भी पढ़ें-  World Cup 2023: पहले मुकाबले में कैसी होगी भारतीय टीम? 12 साल बाद भारत की खिताब पर नजर

नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में कहा, “उन सभी जगहों पर जहां हमास तैनात है, छिपा है उन्हें हम मलबे में बदल देंगे, मैं गाजा के निवासियों से कहना चाहता हूं कि उस जगह को छोड़ दो क्योंकि हम हर जगह जबरदस्त कार्रवाई करेंगे.” नेतन्याहू की यह चेतावनी इज़राइल में “युद्ध की स्थिति” की घोषणा के एक दिन बाद आई है।

हमास की तरफ से ये प्रतिक्रिया आई सामने

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के दिए बयान पर अब हमास की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। हमास की सशस्त्र शाखा के एक प्रवक्ता ने रविवार की आधी रात के बाद एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, शनिवार को इजरायली कस्बों पर किए गए हमले में हमास द्वारा पकड़े गए इजरायलियों की कुल संख्या दर्जनों से “कई गुना अधिक” थी। प्रवक्ता ने कहा कि बंधक बनाए गए लोग गाजा पट्टी के सभी इलाकों में फैले हुए थे।

About Post Author