मीडिया के सामने रो पड़े पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, पार्टी के कई मंत्रियों पर लगाए गम्भीर आरोप

KNEWS DESK… सीएम अशोक गहलोत की कैबिनेट में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद आज यानी 24 जुलाई को कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा को राजस्थान विधानसभा के बाहर रोका गया है। कांग्रेस के ही मंत्रियों ने राजेंद्र को सदन में प्रवेश नहीं करने दिया।

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सदन में बोलने की अनुमति नहीं दी गई और कांग्रेस के मंत्रियों ने उन्हें घसीट कर सदन से बाहर निकाल दिया। राजेंद्र का कहना है कि लगभग 50 लोगों ने उन पर हमला किया, उन्हें मुक्का मारा, लात मारी और कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा से बाहर खींच लिया। आरोप है कि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने उन्हें बोलने की अनुमति भी नहीं दी। उनके खिलाफ आरोप लगाए गए कि वह भाजपा के साथ हैं. ऐसे में राजेंद्र गुढ़ा ने सवाल किया है कि वह जानना चाहते हैं कि उनकी गलती क्या है?

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने रोते हुए मीडिया के सामने अपनी बात रखी। राजेंद्र ने कहा कि मैं 40 साल से कांग्रेस में कम कर रहा हूं। पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल सुखाड़िया के समय से पार्टी को देख रहा हूं। अभी कांग्रेस उदयपुर को देख ही नहीं रही, जबकि केंद्र स्तर के दो नेता यहां से हैं। ऐसे में कैसे चुनाव जीत पाएंगे? जिन्होंने टिकट नहीं मांगा उन्हें दे दिया गया, जबकि पार्टी को सोचना था। अगर सोचती तो कांग्रेस का यहां से विधायक जरूर होता। राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी। क्षेत्र में दुष्कर्म के नए कीर्तिमान स्थापित किए गए, लेकिन इस घटना पर बोलने तक नहीं दिया गया। कांग्रेस के मंत्रियो ने घसीट कर बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें… RSS के वरिष्ठ नेता मदन दास देवी का लम्बी बीमारी के चलते हुए निधन, पीएम मोदी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

शांति धारीवाल पर लगाए गम्भीर आरोप

राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाते हुए कहा कि 25 से 30 लोगों ने मिलकर उनपर हमला कर दिया। शांति धारीवाल पर संगीन आरोप लगाते हुए गुढ़ा ने कहा कि मंत्री धारीवाल ने उन्हें गिराकर लात मारी है। उनको गिराकर लात-घूंसे मारे गए। पूर्व मंत्री राजेंद्र ने कहा कि वह सीएम गहलोत की रिक्वेस्ट पर साथ आए थे, अब लड़ाई लड़ेंगे। उनसे पार्टी ने कहा है कि माफी मांगो। ऐसे में राजेंद्र गुढ़ा का सवाल है कि वह किस बात की माफी मांगें? गुढ़ा का कहना है कि जब तक उनके शरीर में सांस है, तब तक राजस्थान की बहन-बेटियों के लिए बोलते रहेंगे।

जानिए लाल डायरी में क्या है खास

राजेंद्र गुढ़ा का कहना है कि किस-किस विधायक को पार्टी ने खरीदा है, मेरे पास अब भी डायरी का आधा हिस्सा है, जिसमें आपके काले चिट्ठे लिखे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनसे डायरी के हिस्से छीन लिए गए, लेकिन वह अभी भी खुलासे करेंगे।

यह भी पढ़ें… सदन : राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए किया गया निष्कासित

About Post Author