हरियाणा: प्रदेश में पार्टी को मिले 60 लाख वोट, भाजपा हर बूथ पर जोड़ेगी 250 नए कार्यकर्ता

KNEWS DESK-  भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में 50 लाख नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने की योजना बना रही है। यह निर्णय शनिवार को रोहतक में पार्टी के प्रदेश कार्यालय मंगल कमल में आयोजित प्रदेशस्तरीय कार्यशाला में लिया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने की।

संगठन को मजबूत करने का लक्ष्य

दुष्यंत गौतम ने कहा कि हरियाणा में संगठन को बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत बनाना है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉक्टर सतीश पूनिया ने संगठन में विचारधारा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि पार्टी का संगठन कार्यकर्ताओं के बल, संविधान और परंपरा पर चलता है।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने 2047 तक विकसित भारत और विकसित हरियाणा बनाने की दिशा में भाजपा की तैयारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान पूरे एक माह चलेगा और वेदपाल एडवोकेट को अभियान का संयोजक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, पांच अन्य सदस्यों की भी नियुक्ति की गई है।

सदस्यता अभियान का विवरण

बड़ौली ने विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को लगभग 60 लाख वोट मिलने का जिक्र करते हुए कहा कि इसी के आधार पर 50 लाख नए सदस्यों का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश में 20,629 बूथ हैं, और हर बूथ पर 250 नए सदस्यों को बनाने की योजना है। 16 नवंबर से सक्रिय सदस्य बनाने का काम शुरू होगा।

भाजपा के संविधान के अनुसार, जो कार्यकर्ता 50 नए सदस्य बनाता है, उसे पार्टी में जिम्मेदारी दी जाती है। कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री, कैबिनेट मंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इस बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी, कैबिनेट मंत्री अनिल विज, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सफीदों से विधायक रामकुमार गौतम उपस्थित नहीं थे, क्योंकि वे अन्य महत्वपूर्ण कार्यों में व्यस्त थे। इस नए सदस्यता अभियान के माध्यम से भाजपा का लक्ष्य न केवल अपनी कार्यकर्ता संख्या बढ़ाना है, बल्कि संगठन को और अधिक मजबूत बनाना भी है। यह कदम 2024 के चुनावों में पार्टी की स्थिति को मजबूती प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

ये भी पढ़ें-   अनन्या पांडे ने सारा अली खान के साथ अपने स्कूल के दिनों का दिलचस्प किस्सा किया शेयर, कहा – ‘ए गर्ल कहकर…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.