SI Recruitment Exam: एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक के मामले की स्थिति पर निर्णय जल्द, सीएम भजनलाल शर्मा विदेश यात्रा से लौटने के बाद ले सकते हैं फैसला

KNEWS DESK – राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा-2021 की स्थिति पर एक महत्वपूर्ण निर्णय जल्दी ही लिया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा विदेश यात्रा से लौटने के बाद इस मुद्दे पर विचार करेंगे। शनिवार रात तक उनकी वापसी के बाद संभावना है कि वे एसआई भर्ती परीक्षा की समीक्षा के लिए गठित मंत्रिमंडल की सब-कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर अंतिम निर्णय लेंगे।

 राज्य सरकार ने किया समीक्षा समिति का गठन 

बता दें कि भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद, राज्य सरकार ने एक समीक्षा समिति का गठन किया था। इस समिति की अध्यक्षता संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल कर रहे हैं। अन्य सदस्यों में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, और सार्वजनिक निर्माण राज्य मंत्री मंजू बाघमार शामिल हैं। समिति की बैठक 10 अक्टूबर को आयोजित की गई थी।

राजस्थान: SI भर्ती परीक्षा-2021 के पेपर लीक मामले में नए खुलासे |  Rajasthan: New revelations in the paper leak case of SI Recruitment Exam- 2021 राजस्थान: SI भर्ती परीक्षा-2021 के ...

रिपोर्ट में सभी पक्षों की बातों को किया गया शामिल 

16 अक्टूबर को विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि समिति ने केवल तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत की है, कोई सिफारिश नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में सभी पक्षों की बातों को शामिल किया गया है, जिसमें पीड़ित विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के विचार भी शामिल हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि जिन छात्रों ने मेहनत से परीक्षा दी है, उनकी भावनाओं का ध्यान रखा जाए।

जनप्रतिनिधियों और समाज के संगठनों की मांगें

बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने लगातार परीक्षा को रद्द करने की मांग की है, जबकि कई समाज संगठन और छात्र अभ्यर्थी परीक्षा को रद्द न करने की अपील कर रहे हैं। इन सब के बीच, सीएम शर्मा का निर्णय छात्रों, अभिभावकों और राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.