लखनऊ में दलित युवक अमन गौतम की मौत पर गरमाई सियासत, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात

KNEWS DESK- राजधानी लखनऊ के विकासनगर में अम्बेडकर पार्क में जुआ खेलते पकड़े गए अमन गौतम की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद सियासत गरमा गई है। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों, जैसे बसपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और आजाद समाज पार्टी ने रविवार को मृतक के परिजनों से मुलाकात की और सरकार से एक करोड़ रुपये का मुआवजा तथा मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

नेताओं की प्रतिक्रिया

रविवार को सपा सांसद आरके चौधरी और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद पीड़ित के घर पहुंचे। चंद्रशेखर ने कहा, “दलितों की जान दाल से भी सस्ती है,” और उन्होंने अमन गौतम के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की। इसके साथ ही, उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भी आग्रह किया। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी पीड़ित परिवार से मिलने की योजना बना रहे हैं।

एफआईआर और जांच

परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने पीआरवी सिपाही शैलेंद्र सिंह और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में FIR दर्ज की है। परिवार ने अमन के अंतिम संस्कार को राजी होने का निर्णय लिया है, जिसके बाद यह मामला और भी गंभीर हो गया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और साक्ष्य

हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अमन गौतम की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है, लेकिन परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई के कारण हुई। इस बीच, एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें चार पुलिसकर्मी अमन को ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो मामले को और पेचीदा बना रहा है।

ये भी पढ़ें-  भाजपा ने हरियाणा विधायक दल की बैठक के लिए अमित शाह और मोहन यादव को किया पर्यवेक्षक नियुक्त

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.