राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा ने स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 108वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

KNEWS DESK – राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर महान दार्शनिक एवं गहन चिंतक, ‘अंत्योदय’ के प्रणेता स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 108वीं जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

आपको बता दें कि सीएम भजनलाल शर्मा ने बुधवार को स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 108वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की| मुख्यमंत्री ने स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय को स्मरण करते हुए कहा कि संगठन कला के कुशल पारखी हमारे पथ प्रदर्शक स्व. पंडित जी ने मां भारती की सेवा में अपना पूरा जीवन समर्पित किया। वे एक महान नेता थे जिन्होंने सार्वजनिक जीवन में व्यक्तिगत शुचिता एवं गरिमा के उच्चतम आयाम स्थापित किए।

Rajasthan District

सीएम शर्मा ने कहा कि सनातन विचारधारा के समर्थक स्व. पंडित जी ने देश को ‘एकात्म मानववाद’ की विचारधारा प्रस्तुत की थी, जिससे समावेशी विकास एवं जनसमुदाय सशक्तीकरण की परिकल्पना को साकार किया जा सके एवं मजबूत-सशक्त भारत का निर्माण हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रखर राष्ट्रवादी पंडित जी के ‘अंत्योदय’ के महत्वपूर्ण सिद्धांत को आदर्श मानकर हमारी सरकार अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.