जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग जारी, पीएम मोदी, अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की मतदान की अपील

KNEWS DESK – जम्मू-कश्मीर में बुधवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। इस चरण में 26 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव में भाग लेने के लिए लोगों से अपील की है।

Jammu-Kashmir voting: जम्मू-कश्मीर में मतदान शुरू, मतदाताओं में दिख रहा उत्साह - dainiktribuneonline.mediology.in

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘X’ पर एक पोस्ट के माध्यम से की अपील

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से कहा, “जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे मतदान जरूर करें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।” उन्होंने विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले युवाओं का अभिनंदन भी किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने मतदान की अपील की 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी मतदाताओं से आह्वान किया कि वे आतंकवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए मतदान करें। उन्होंने कहा, “एक ऐसे सरकार के लिए रिकॉर्ड मतदान करें, जो जम्मू-कश्मीर के युवाओं के स्वर्णिम भविष्य के लिए कटिबद्ध है।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने युवाओं से मतदान 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मतदाताओं से कहा, “आपका हर मत इस प्रदेश में सेवा, सुशासन और विकास स्थापित करेगा।” उन्होंने विशेष रूप से युवाओं से मतदान की अपील की।

8 अक्टूबर को की जाएगी मतों की गिनती

इस चुनाव में 239 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसमें से 25 लाख से अधिक मतदाता शामिल हो सकते हैं। पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान हुआ था, जिसमें लगभग 61.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी, जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी। इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भाजपा के रवींद्र रैना शामिल हैं। मतदान करने वाले क्षेत्रों में छह जिलों को कवर किया गया है, जिनमें से तीन घाटी में और तीन जम्मू संभाग में हैं।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.