पेरिस पैरालंपिक 2024: केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने ब्रॉन्ज विजेता दीप्ति जीवनजी को किया सम्मानित

KNEWS DESK, केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने शानदार प्रदर्शन करके लौटे भारतीय पैरा-एथलेटिक्स दल के सभी सदस्यों को सम्मानित किया। जिसमें कांस्य पदक जीतने वाली एथलीट दीप्ति जीवनजी को भी पुरस्कृत किया गया।

मांडविया ने पैरा-बैडमिंटन दल को किया सम्मानित

युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा श्रम व रोजगार मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने गुरुवार को नई दिल्ली में भारतीय खेल प्राधिकरण यानी साई के हेड क्वार्टर में महिलाओं की 400 मीटर टी20 दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली एथलीट दीप्ति जीवनजी को सम्मानित किया। उनके साथ इस कार्यक्रम में पदार्पण करने वाले साथी एथलीट रवि रोंगाली, राक्षिता राजू, कंचन लखानी, साक्षी कसाना और मनु व उनके कोच राहुल बालकृष्ण, सुरेश कुमार कुरुबा, सुनील लखानी और एस्कॉर्ट भी मौजूद रहे।

बता दें कि मनसुख मांडविया ने कहा कि,”पेरिस पैरालंपिक में खिलाड़ियों नेे अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय दल ने टोक्यो पैरालंपिक में 19 मेडल जीते थे, जबकि पेरिस पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी अब तक 24 मेडल जीत चुके हैं।”

इसके अलावा दीप्ति मई में जापान में विश्व पैरा-एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टॉप स्थान हासिल करने के बाद पेरिस पैरालंपिक में गोल्ड की मजबूत दावेदार के रूप में आई थीं, जहां उन्होंने 55.07 सेकंड का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन यूक्रेन की यूलिया शुलियार (55.16 सेकंड) और विश्व रिकॉर्ड धारक तुर्की की आयसेल ओन्डर (55.23 सेकंड) से वह पीछे रह गईं थी। वहीं एथलीट दीप्ति जीवनजी को इस बात का अफसोस है कि वे पेरिस पैरालंपिक के फाइनल में अपना बेस्ट नहीं दे सकीं। हालांकि उन्हें इस बात की खुशी है कि वे देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहीं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.