BJP की अक्ल ठिकाने आई है…,केंद्र सरकार की UPS को मंजूरी के बाद बोले AAP नेता सौरभ भारद्वाज

KNEWS DESK- केंद्रीय सरकार ने 24 अगस्त को यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) पर औपचारिक मुहर लगा दी है। यह योजना सरकारी कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो अगले साल अप्रैल से लागू होगी। पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की यह प्रमुख योजना मानी जा रही है और इसके लागू होने से सरकारी कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद स्थिर पेंशन का लाभ मिलेगा।

आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिक्रिया

यूनिफाइड पेंशन स्कीम पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी दलों की पहले की आलोचनाएँ अब सही साबित हो गई हैं। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपने अहंकार में कर्मचारियों की समस्याओं को अनदेखा कर रही थी और अब उसके परिणामस्वरूप भाजपा को कर्मचारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है।

सौरभ भारद्वाज ने यह भी टिप्पणी की कि केंद्र सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिनकी आलोचना हो रही है। उन्होंने विशेष रूप से अग्निवीर योजना का उल्लेख किया, जिसका विरोध होने के बाद संभावना जताई कि केंद्र सरकार इसे भी जल्द वापस ले सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की नीतियाँ अक्सर जनता की भलाई के विपरीत होती हैं और अब इन फैसलों को बदलने की जरूरत है।

सिसोदिया की रिहाई और केजरीवाल की गिरफ्तारी

हाल ही में, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 17 महीने की जेल के बाद 9 अगस्त को रिहा हुए हैं। सिसोदिया फिलहाल पंजाब के दौरे पर हैं। दूसरी ओर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब भी जेल में बंद हैं। उन्हें 21 मार्च को ईडी द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था और लोकसभा चुनाव के दौरान अंतरिम जमानत पर बाहर आए थे, लेकिन फिलहाल उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है।

यूनिफाइड पेंशन स्कीम सरकारी कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है, लेकिन इसके लागू होने से पहले और इसके परिणामों पर व्यापक चर्चा होनी आवश्यक है। विपक्षी दल और राजनीतिक विश्लेषक इस योजना के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान दे रहे हैं और इसके प्रभाव का मूल्यांकन कर रहे हैं। इसके साथ ही, केंद्र सरकार के अन्य फैसलों और उनकी समीक्षा का भी राजनीतिक परिदृश्य पर गहरा असर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-  ‘फिल्म में रोल कर लें प्लीज’… रणबीर कपूर के ऑफर को कंगना रनौत ने किया था रिजेक्ट

About Post Author