भाजपा का सदस्यता अभियान 1 सितंबर से होगा शुरू, मध्य प्रदेश में महत्वपूर्ण बैठक 21 अगस्त को

KNEWS DESK- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सदस्यता अभियान 1 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस अभियान की तैयारी के लिए प्रदेश भाजपा ने 21 अगस्त को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। यह बैठक भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश नेतृत्व उपस्थित रहेंगे।

बैठक का उद्देश्य और रणनीतियां

बैठक का मुख्य उद्देश्य सदस्यता अभियान को और अधिक प्रभावी बनाना है। इस दौरान सदस्यता अभियान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और अभियान की रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक में प्रदेश के कोर ग्रुप के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, सांसद, विधायक, जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, और मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी शामिल होंगे।

भाजपा की बैठक और सदस्यता अभियान का लक्ष्य

दिल्ली में हाल ही में हुई भाजपा की बैठक में मध्य प्रदेश सदस्यता अभियान के प्रभारी के रूप में सांसद अतुल गर्ग को नियुक्त किया गया है। भाजपा ने अपने सदस्यता अभियान के लिए 10 करोड़ से अधिक लोगों को पार्टी में शामिल करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है। यह अभियान दो चरणों में चलेगा: पहले चरण में 1 सितंबर से 25 सितंबर तक और दूसरे चरण में 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक।

सदस्यता अभियान की योजना और प्रबंधन

मध्य प्रदेश में भाजपा के सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश स्तर पर व्यापक तैयारी की जा रही है। इसमें प्रदेश सदस्यता अभियान टोली, सांसद, विधायक, जिला प्रभारी, और नगर पालिका अध्यक्ष जैसी प्रमुख भूमिकाओं को शामिल किया गया है। इन सभी के माध्यम से भाजपा के सदस्यता अभियान को सुसंगठित और प्रभावशाली बनाने की योजना है। भाजपा की इस सदस्यता पहल से न केवल पार्टी की सदस्य संख्या बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा, बल्कि पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के प्रति लोगों की जागरूकता और समर्थन भी बढ़ेगा। इस अभियान का उद्देश्य पार्टी की ताकत और पहुंच को बढ़ाना है, जो आगामी चुनावों और राजनीतिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश की सैनिटेशन और हाइजीन योजना को मिली यूनिसेफ की सराहना, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जताया आभार

About Post Author