उत्तराखंड: सैन्यधाम के निर्माण में लगातार हो रही देरी पर सीएम धामी ने जताई नाराजगी, अक्तूबर तक कार्य पूरा करने के दिए सख्त निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैन्यधाम के निर्माण में लगातार हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुए  15 अक्तूबर तक हर हाल में निर्माण कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

भविष्य में बजट न बढ़ाने के कड़े संकेत

बता दें कि सचिवालय देहरादून में सैन्यधाम निर्माण के संबंध में हुई उच्चस्तरीय समिति की बैठक में सीएम ने भविष्य में बजट न बढ़ाने के कड़े संकेत भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक तय की गई 94 करोड़ रुपये के बजट से निर्माण पूरा किया जाए। सैन्य धाम के 500 मीटर की परिधि में निर्माण कार्य पर रोक के आदेश को भी उन्होंने तत्काल निरस्त करने को कहा है। सीएम ने सैनिक कल्याण मंत्री को निर्माण कार्यों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए। सैन्य धाम के निर्माण के बाद एमडीडीए उसका रखरखाव और संचालन करेगा।

डीएम सोनिका को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश

सैन्य धाम के निर्माण में आ रहे भूमि विवाद के समाधान के लिए दून की डीएम सोनिका को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। सैन्यधाम के 500 मीटर के दायरे में निर्माण कार्य बैन करने की व्यवस्था पर असहमति जताते हुए सीएम ने इस संबंध में किए गए आदेश को निरस्त करने को कहा।

About Post Author