वाइब्रेंट गुजरात समिट समारोह में बोले पीएम मोदी,कहा-‘यह ब्रांडिंग नहीं, बॉन्डिंग का आयोजन’

KNEWS DESK… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी 26 और 27 सितंबर तक गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वर्ष 2003 में जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे. उस समय उन्होंने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत की थी.

दरअसल, पीएम मोदी ने 27 सितंबर को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने पर अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘यह सिर्फ ब्रांडिंग का आयोजन नहीं है, बल्कि बॉन्डिंग का आयोजन है. मेरे लिए यह मजबूत बॉन्ड का प्रतीक है. यह मेरे एवं गुजरात के 7 करोड़ नागरिक के सामर्थ्य से जुड़ा हुआ है.’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 20 साल पहले हमने एक छोटा सा बीज बोया था. जो आज विशाल वट-वृक्ष बन गया है. उन्होंने कहा कि जब मैंने इस समिट की शुरुआत की थी. तो उस समय केंद्र के मंत्री इस आयोजन में शामिल नहीं होना चाहते थे. इसके साथ ही निवेश को लेकर मौहाल बिगाड़ने की कोशिश भी की गई थी. उस दौर में मैंने देश के दूसरे राज्यों को न्योता दिया. हमने राज्यों से कहा कि आइए इस कार्यक्रम में राज्य का स्टॉल लगाकर फायदा उठाइए. उस समय हरियाणा, ओड़िशा एवं अन्य कई राज्यों ने इसका फायदा भी उठाया था.

पीएम मोदी ने प्रदर्शनी में रोबोट से की बात

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि आज मुझे स्वामी विवेकानंद की बात याद आ रही है. हर काम को 3 चरणों से गुजरना पड़ता है. पहले लोग इसका उपहास उड़ातें है, फिर विरोध करते हैं और इसके बाद में उसे स्वीकार कर लेते हैं. पीएम मोदी ने अहमदाबाद में साइंस सिटी में रोबोट प्रदर्शनी का दौरा किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने रोबोट से बात भी की. यात्रा के दौरान उन्होंने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने उदेपुर के बोडेली में 5 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया. इस मौके पर उनके साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत एवं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद थे.

About Post Author