पश्चिम बंगाल चुनाव : हिसा के बाद आज फिर से 697 बूथों पर हो रहे हैं मतदान

KNEWS DESK… पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए बीते शनिवार यानी 8 जुलाई को मतदान हुआ था। जिस दौरान कई जिलों में हिंसक घटनाएं हुई जिसमें 15 लोगों की मौत भी हो गई। जिसके बाद प्रदेश का माहौल गर्माया हुआ है। देश के कई राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधती हुई नजर आ रही हैं। जिसके बाद आज कई जिलों में मतदान दोबारा से हो रहे हैं जो कि सुबह 7 बजे से शुरू हो गए थे ऐर शाम 5 बजे तक चलेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के जिन जिलों में आज दोबारा मतदान हो रहे हैं। उनमें सबसे अधिक मुर्शिदाबाद में 175 बूथ हैं। उसके बाद मालदा दूसरे नम्बर है जहां पर 112 बूथ हैं। हिंसा प्रभावित नादिया में 89 बूथ बनाए गए हैं जोकि तीसरे नम्बर पर है। जबकि उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में 46 और 36 बूथों पर दोबारा मतदान हो रहा है। कुल मिलाकर पूरे प्रदेश में 697 बूथों पर दोबारा मतदान हो रहा है।

भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग को लिखा पत्र

गौरबतल हो कि प्रदेश में हिंसा के चलते भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग को लेटर लिखकर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने कई बूथों को चिन्हिंत करते हुए सोमवार यानी 10 जुलाई को दोबारा मतदान कराने के आदेश दिए। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। जानकारी के लिए बता दें कि यह मतदान पूरी तरह से केंद्रीय सुरक्षाबलों की निगरानी में कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव में हुए बवाल को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने TMC पर कसा तंज

केंद्रीय सुरक्षा बन की निगरानी में हो रहे मतदान

जानकारी मिल रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। जिसके चलते बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस बीते दिन यानी रविवार को नई दिल्ली गए थे। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि सीवी आनंद आज अमिक शाह से मुलाकात कर रिपोर्ट सौपेंगे।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल चुनाव: पंचायत चुनाव मतदान के दौरान आगजनी और बमबाजी से दहला बंगाल

About Post Author