पश्चिम बंगाल: चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के कमजोर पड़ने पर कोलकाता एयरपोर्ट पर उड़ानें फिर से शुरू, जनजीवन हुआ सामान्य

KNEWS DESK- चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के कमजोर पड़ने पर सोमवार यानी आज पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार देर रात पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों से टकराने के बाद ‘रेमल’ कमजोर होना शुरू हो गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोलकाता एयरपोर्ट ने रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान सेवाएं रोक दी थीं, जिससे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू, दोनों मिलाकर 394 उड़ानें प्रभावित हुईं। सोमवार सुबह 5:30 बजे सागर द्वीप से 150 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में कोलकाता और पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में मूसलाधार बारिश हुई।

मौसम विभाग ने कहा कि तूफान के उत्तर-पूर्व की तरफ बढ़ने के साथ और कमजोर होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने कोलकाता, नादिया और मुर्शिदाबाद सहित दक्षिणी जिलों में मंगलवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ एक या दो बार तेज बारिश का अनुमान जताया है।

चक्रवात रेमल की वजह से कोलकाता और दक्षिणी बंगाल के कई हिस्सों में हवाई, रेल और सड़क परिवहन में रुकावट पैदा हुई। पूर्वी रेलवे (ईआर) के सियालदह दक्षिण खंड में कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

यात्री ने कहा कि कल मेरी 12 बजे की फ्लाइट छूट गई। अब मैं यहां अपनी अगली फ्लाइट का इंतजार कर रहा हूं, जिसमें देरी हो रही है। मैं बैंकॉक जा रहा हूं। तो वहीं दूसरे यात्री ने कहा कि हमें जाना है इंफाल मणिपुर में। हमारी फ्लाइट 11 बजकर 30 मिनट पर है, एयर इंडिया एक्सप्रेस और ये साइक्लोन को देखते हुए, उम्मीद है कि राइट टाइम ही चलेगी लेकिन तूफान बहुत तेज है, बारिश भी हो रही है और उम्मीद है कि टाइम से चल पड़ेगी।

ये भी पढ़ें- ऋषिकेश पहुंचे सीएम धामी ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

About Post Author