पासपोर्ट सेवा पोर्टल फिर से हुआ शुरू, कैंसिल अपॉइंटमेंट्स ऐसे कराएं रिशेड्यूल

KNEWS DESK, पासपोर्ट सेवा पोर्टल ने अपना काम करना फिर से शुरू कर दिया है। यह सेवाएं 28 अगस्त से 2 सितंबर तक के लिए बंद कर दी गईं थीं। तकनीकी कारणों के चलते इसे बंद कर दिया गया था जिसको अब फिर से चालू कर दिया गया है।

Passport Portal Shutdown: ऑनलाइन पासपोर्ट पोर्टल 5 दिन के लिए बंद, सभी अपॉइंटमेंट्स को किया जाएगा रिशेड्यूल | 📝 LatestLY हिन्दी

पासपोर्ट बनवाने वालों के लिए एक गुड न्यूज आ गई है। पासपोर्ट सेवा पोर्टल ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है। पासपोर्ट पोर्टल पिछले पांच दिन से बंद था। जो फिर से चालू हो गया है। पासपोर्ट सेवा पोर्टल ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी थी कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते इसे बंद किया गया था। वहीं कल यानी 2 सितंबर को इसका तकनीकी काम पूरा हो गया है जिसे आज सुबह फिर से लोगों के लिए खोल दिया गया है। बता दें कि सरकार ने इसकी एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि टेक्निकल मेंटेनेंस का काम पूरा होने के बाद पासपोर्ट सेवा पोर्टल और GPSP को सभी नागरिकों और अधिकारियों के लिए फिर से इसको चालू कर दिया गया है। 30 अगस्त को जिन लोगों की अपॉइंटमेंट्स कैंसिल हुईं थीं, उन्हें दोबारा से रिशेड्यूल भी कर दिया जाएगा।

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने चेतावनी जारी करते हुए फेक वेबसाइट से सावधान रहने की अपील की है। साथ ही नोटिस जारी करते हुए बताया कि कई फेक वेबसाइट पासपोर्ट बनवाने के नाम पर लोगों से पैसा वसूल रही हैं। वहीं आप पासपोर्ट की अपॉइंटमेंट लेने से पहले वेबसाइट की वास्तविकता का निरीक्षण जरूर कर लें।

About Post Author