WhatsApp ने रोलआउट किया अपना मल्टी-डिवाइस फीचर…. एक साथ चार फोन में इस्तेमाल कर सकते है WhatsApp

TECHNOLOGY DESK, आखिरकार इतने लम्बे इंतज़ार के बाद आखिरकार WhatsApp यूजर्स का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है और अब WhatsApp Web और डेस्कटॉप यूजर्स एक अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं। Meta ने WhatsApp यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है जिसके जरिए यूजर्स एक WhatsApp Account को चार डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे।

Social Media Whatsapp Logo Mobile App icon 6211917 Vector Art at Vecteezy

WhatsApp अकाउंट से लिंक होने वाली हर डिवाइस इन्डिपेन्डेन्ट तौर पर काम करेंगे। और प्राइमरी डिवाइस पर नेटवर्क एक्सेस ना होने के बावजूद, बाकी इन्डिपेन्डेन्ट डिवाइस पर मैसेज आते रहेंगे।

गौर करने वाली बात है कि “अगर प्राइमरी डिवाइस पर WhatsApp लंबे वक्त तक इनऐक्टिव रहता है तो WhatsApp बाकी सभी डिवाइस से ऑटोमैटिकली लॉग आउट हो जाएगा। 4 अतिरिक्त डिवाइस का मतलब चार स्मार्टफोन या कंप्यूटर और स्मार्टफोन का कॉम्बिनेशन हो सकता है।”

WhatsApp Multi Device Support Coming Soon? New Beta Update Suggests So

मल्टीपल डिवाइस फीचर के जरिए यूजर्स एक WhatsApp अकाउंट को ऐंड्रॉयड या iOS डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे और फिर उन्हें दूसरे कंपैनियन डिवाइस जैसे ऐंड्रॉयड या iOS डिवाइस पर से लिंक भी कर सकेंगे।

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है कि आपके ऐंड्रॉयड और iOS डिवाइस में WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड और इंस्टॉल हो।

About Post Author