WhatsApp लाया 6 नए जबर्दस्त फीचर, जाने क्या

वॉट्सऐप चैटिंग एक्सपीरियंस को अपने यूजर्स के लिए लगातार बेहतर बनाने की कोशिश में लगा रहता है। इसी में अब कंपनी ने वॉइस मेसेजिंग के लिए कई नए फीचर्स को रोलआउट किए हैं। इन नए फीचर से यूजर्स के वॉइस नोट्स भेजने और रिसीव करने का एक्सपीरियंस पहले से काफी बेहतर होने वाला है। वॉइस मेसेज के लिए कंपनी टोटल 6 नए फीचर लाई है। इनमें आउट ऑफ चैट प्लेबैक, पॉज/रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन, ड्राफ्ट प्रीव्यू, रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज शामिल हैं।

आउट-ऑफ-चैट प्लेबैक

वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स को काफा पसंद आने वाला है। यूजर वॉइस मेसेज के चैट के बाहर भी सुन सकेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यूजर वॉइस मेसेज सुनते हुए फोन में मल्टी-टास्किंग के साथ दूसरे मेसेजेस का रिप्लाइ भी कर सकेंगे।

पॉज या रेज्यूम करें रिकॉर्डिंग

वॉइस मेसेज को रिकॉर्ड करते वक्त उसे बीच में रोककर आगे उसी जगह से कंटिन्यू कर सकते हैं। इससे यूजर्स को वॉइस मेसेज रिकॉर्डिंग के वक्त होने वाली डिस्टर्बेंस के कारण पूरा मेसेज फिर से रिकॉर्ड करने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन और ड्राफ्ट प्रीव्यू

वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन यूजर्स को साउंड का विजुअल रिप्रेजेंटेशन देगा और इससे यूजर्स को रिकॉर्डिंग में काफी मदद मिलेगी। इसी तरह ड्राफ्ट प्रीव्यू यूजर्स को वॉइस नोट भेजने से पहले उसे सुनने की सहूलियत देता है।

रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड मेसेज

इस फीचर से यूजर वॉइस मेसेज सुनने के दौरान उसे पॉज कर सकते हैं और उसे फिर उसी जगह से शुरू भी कर सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मेसेज यूजर्स को 1.5x और 2x स्पीड पर वॉइस मेसेज प्ले करने की सुविधा देता है।

About Post Author